पंजाब के स्पीकर कुलतार संधवां की आवाज में कारोबारी को बनाया निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 03:32 PM (IST)

फरीदकोट: कोटकपुरा के एक व्यापारी को विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां की आवाज में फोन कर 27 हजार रुपये की मांग करने वाले 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों आरोपी होशियारपुर जेल में बंद थे और वहीं से फोन करके इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया गया था। जानकारी के मुताबिक, 28 जून को कोटकपूरा के कारोबारी राजन कुमार जैन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर कॉल किया था। उन्होंने पंजाब विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा के माध्यम से अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के खाते में 27543 रुपये जमा कराने को कहा था।

PunjabKesari

उसने गांव संधवां कोठी में भी पैसे लेने की बात कही। जब उक्त कारोबारी ने इस संबंध में स्पीकर संधवां से बात की तो उन्होंने ऐसी किसी भी बात से इनकार कर दिया। इसके बाद राजन जैन ने इसकी शिकायत एस.एस.पी. को दी। थाना सिटी कोटकपूरा की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस मामले की पुलिस जांच में पता चला है कि यह कॉल होशियारपुर जेल में बंद 2 आरोपियों भलिंदर सिंह उर्फ ​​जसराज सहगल और श्वेत ठाकुर ने की थी।

इसके बाद उन्हें नामजद कर लिया गया। डी.एस.पी.  जतिंदर कुमार ने कहा कि जब उक्त लोगों को रिमांड पर लिया गया और पूछताछ की गई, तो पता चला कि इस फर्जी कॉल के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन श्वेत ठाकुर का था और फोन भलिंदर सिंह ने किया था। उन्होंने बताया कि फोन पर पैसे मांगने वाला आरोपी भलिंदर सिंह मोहाली का रहने वाला है। इसके अलावा वह मुंबई और उत्तराखंड क्षेत्र में भी रह चुके हैं।

भलिंदर सिंह के खिलाफ पहले भी अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में धोखाधड़ी के 13 मामले दर्ज हैं और 14वां मामला कोटकपूरा में दर्ज किया गया है। ये सभी मामले एक ही धोखाधड़ी के हैं और पुलिस के मुताबिक वह पहले भी तीन-चार विधायकों के नाम पर पैसे मांगकर लोगों को ठग चुका है। इस संबंध में उनके खिलाफ फतेहगढ़ साहिब थाने में मामला भी दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News