व्यापारियों को कोई समस्या पेश नहीं आने देंगे: मनप्रीत बादल

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 01:36 PM (IST)

बठिंडा(विजय): पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि देश व राज्य के विकास के लिए व्यापार का प्रफुल्लित होना जरूरी है इसलिए पंजाब सरकार व्यापारियों को कोई समस्या नहीं आने देगी। उन्होंने आज शहर के  न्यू क्लाथ मार्कीट एसो. के नेताओं वकपड़ा व्यापारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं। 

एसो. के प्रधान शाम लाल, अमन सिंह, राकेश कुमार ने वित्त मंत्री से कपड़ा मार्कीट में बिजली की तारों को ठीक करने का मामला उठाया। उन्होंने वित्त मंत्री को कहा कि कपड़ा मार्कीट वाली जगह रिहायशी इलाका है जिस कारण उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की कि उक्त इलाके को व्यापारिक इलाका घोषित किया जाए। कपड़ा व्यापारियों ने वित्त मंत्री के साथ ई-वे बिल और अन्य टैक्सों पर बातचीत की।

वित्त मंत्री ने कपड़ा व्यापारियों की मुश्किलें सुनने के बाद तुरंत संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। कपड़ा व्यापारियों ने बारिश होने के बाद कपड़ा मार्कीट में कई फुट पानी भरने का मामला भी वित्त मंत्री के पास प्रमुखता से उठाया, जिस पर उन्होंने कहा कि शहर के सीवरेज व बारिश के पानी को बाहर निकालने के लिए कार्पोरेशन की पूरी टीम लगी हुई है। 2 किलोमीटर पाइप लाइन बिछा दी गई है और बाकी 7 किलोमीटर एरिया में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। अगले साल तक बारिश के पानी की निकासी का पक्का प्रबंध कर दिया जाएगा और इस साल भी कोई मुश्किल नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर 2 किलोमीटर डाली गई पाइप से बारिश का पानी बाहर निकल जाएगा। उन्होंने व्यापारियों को कहा कि वे खुलकरव्यापार करें, पंजाब सरकार उनको कोई परेशानी नहीं आने देगी। 

इस दौरान कांगे्रस नेता के.के. अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में हमेशा ही व्यापार बढ़ा है। इसके बाद उन्होंने अपने पंचायत भवन के कार्यालय में बैठकर शहर के लोगों की समस्या सुनकर उनका मौके पर ही हल किया। इस मौके पर एसो. के प्रधान नेता राकेश कुमार, मनोज कुमार, के.के. जैन, मनोहर सिंह, वेद प्रकाश, भोज राज, मोहन लाल झुबा, के.के. अग्रवाल, पवन मानी, अरुण वधावन, राजन गर्ग, बलजिंद्र ठेकेदार, दर्शन घुता आदि उपस्थित थे।

swetha