वोटरों को विवरण जांचने के लिए प्रेरित करें अधिकारी : डा. राजू

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 11:11 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): लोगों को वोटें बनाने और अपने विवरणों को जांचने के लिए प्रेरित करने के लिए राज्य स्तरीय स्वीप को-आर्डिनेशन कोर कमेटी की कार्यालय मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब में बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा. एस. करुणा राजू द्वारा की गई। 

बैठक में स्कूल शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्थानीय निकाय, डायरैक्टर, ग्रामीण विकास और पंचायतें, ई-गवर्नैंस सोसायटी पंजाब, सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विकास, लोक संपर्क विभाग, युवा सेवाएं, डायरैक्टर, खेलें, सांस्कृतिक मामले, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, डी.पी.आई. (कॉलेजों), डी.पी.आई. (सैकेंडरी) और डी.पी.आई. (एलीमैंटरी) के अधिकारी उपस्थित थे। डा. राजू ने कहा कि वर्तमान समय में हमें स्वीप गतिविधियों के तहत वोटर एनरोलमैंट और वोटर के रूप में चुनाव विभाग की सूचियों में दर्ज विवरणों की जांच करने के लिए लोगों को प्रेरित करने की तरफ अधिक ध्यान देना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि वोटर सूची में दर्ज विवरणों की जांच करने के लिए बी.एल.ओ. घर-घर जा रहे हैं, लेकिन इसको सुखद बनाने के लिए वोटर चुनाव आयोग की वैबसाइट, एन.वी.एस.पी., मोबाइल एप वोटर हैल्पलाइन के द्वारा, कॉमन सॢवस सैंटर के द्वारा और ई.आर.ओ. द्वारा करवाने संबंधी जानकारी दी गई है। डा. राजू ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग अधीन आते कर्मचारियों की वोटर के तौर पर ऑनलाइन वैरीफिकेशन को सुनिश्चित करें।

5वें दिन 5 नामांकन दाखिल
विधानसभा हलका फगवाड़ा (एस.सी.), मुकेरियां, दाखा और जलालाबाद के लिए हो रहे उपचुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के 5वें दिन 5 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब के प्रवक्ता ने बताया कि विधानसभा हलका नंबर-68 दाखा के लिए 4 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं, जिसमें शिअद के मनप्रीत सिंह इयाली और हरकिंदर सिंह, आप के अमनदीप सिंह और गुरप्रीत कौर ङ्क्षथद शामिल हैं। विधानसभा हलका नंबर 79 जलालाबाद के लिए जगदीप कंबोज आजाद उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया है। अब तक 6 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं।

swetha