नवजोत सिद्धू पर विजीलैंस की कार्रवाई पर कैबिनेट मुख्यमंत्री रंधावा का बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 11:47 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ विजीलैंस जांच की चर्चाओं के बीच मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। रंधावा ने बातचीत दौरान कहा कि सिद्धू के खिलाफ विजीलैंस जांच चल रही थी तो पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत से मुलाकातों के बाद दोबारा मंत्री बनाने की बात क्यों कही गई। उन्होंने कहा कि विजीलैंस का हमेशा की गलत इस्तेमाल होता रहा है।

पूर्व में कैप्टन सरकार ने बादलों के खिलाफ विजीलैंस जांच करवाई और बाद में बादलों ने कैप्टन के खिलाफ करवाई लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। रंधावा ने कहा कि सिद्धू को इन मामलों पर खुलकर सामने आ कर अपना पक्ष रखना चाहिए। उन्होंने एक बार फिर खुलकर कहा कि उनकी सिद्धू से बातचीत होती रही है और सिद्धू सहित तमाम विधायकों के साथ बैठकें भी होती हैं। यह बैठकें पंजाब कांग्रेस की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा को लेकर होती हैं, क्योंकि हाईकोर्ट के फैसले के बाद पंजाब कांग्रेस बैकफुट पर आई है।

ऐसा इसलिए भी है कि चुनाव से पहले कै. अमरेंद्र सिंह ने वायदा किया था कि बेअदबी-गोली कांड मामले में जब कांग्रेस सरकार जांच करवाएगी तो बादलों को पकड़कर जेल में डाला जाएगा। हालांकि हाईकोर्ट के फैसले ने पूरी तस्वीर बदल दी और अब जनता जवाब मांग रही है। पंजाब सरकार को जवाब तो देना ही पड़ेगा। या तो सरकार दोषियों को जेल में डाले या फिर यह कह दिया जाए कि पहले जो कहा था, वह जानकारी गलत थी। रंधावा ने कहा कि श्री गुरु साहिब की बेअदबी के मामले पर वह चुप नहीं रह सकते हैं। वह नशे पर भी चुप नहीं रह सकते हैं क्योंकि जनता को जवाब देना है। इसे लेकर लगातार बैठकें की जा रही हैं और बैठकों का यह दौर आगे भी जारी रहेगा।

Content Writer

Vatika