कैबिनेट मंत्री बाजवा ने सिविल अस्पताल बटाला से की कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 04:03 PM (IST)

बटाला (बेरी): कोरोना पर फ़तेह हासिल करने के लिए आज पंजाब सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन लगाने की शुरुआत कर दी गई है। राज्य में कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से आज मोहाली से की गई और इसके साथ ही राज्य के कुल 59 अस्पतालों में हैल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया गया। 

आज बटाला के सिविल अस्पताल में एक विशेष समागम दौरान राज्य के ग्रामीण विकास पर पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कोविड -19 टीकाकरण की शुरुआत की। सिविल अस्पताल बटाला में कोविड -19 से बचाव का सबसे पहला टीका ज़िला योजना समिति के चेयरमैन और प्रसिद्ध सर्जन डा. सतनाम सिंह निज्जर ने लगवाया है।

राज्य निवासियों को कोविड-19 की वैक्सीनेशन की शुरुआत होने पर बधाई देते ग्रामीण विकास पर पंचायत मंत्री बाजवा ने कहा कि कोविड -19 महामारी ने पूरे विश्व को अपनी घेरा हुआ है और जहां इस बीमारी के साथ दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है वही आर्थिक पक्ष से भी बहुत नुक्सान बर्दाश्त करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की योग्य नेतृत्व अंतर्गत पंजाब सरकार ने बड़े योजनाबद्ध ढंग के साथ मिशन फ़तेह के अंतर्गत कोरोना जंग लड़ी है।

बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार ने कोरोना को हराने के लिए मिसाली जंग लड़ी है जिसकी सराहना देश समेत पूरी दुनिया में हुई है। उन्होंने कहा कि अब कोरोना का अंत बहुत नज़दीक आ गया है और इस महामारी को ख़त्म करने के लिए जो टीकाकरण किया जाना है पंजाब सरकार उसको भी पूरी सफलता के साथ निपटेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से पहले पड़ाव के अंतर्गत 1.74 लाख सेहत कामगारों का टीकाकरण किया जायेगा जिस के अंतर्गत अगले पांच दिनों तक रोज़मर्रा की 40,000 सेहत कामगारों को कोविड -19 से बचाने के टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के पास वैक्सीन की 2,04,500 ख़ुराके मिल चुकी हैं और जल्द ही और भी वैक्सीन पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि हैल्थ केयर वर्करों के टीकाकरण के बाद अगले पड़ाव में फ्रंट लाईन वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News