कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, पढ़ें...

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 09:16 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सभी जिलों के नगर निगम आयुक्तों और अतिरिक्त उपायुक्तों को राज्य में चल रहे सभी विकास कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने को कहा है। यह बात आज यहां नगर भवन में आयोजित बैठक के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री ने कही। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शहरवासियों को बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रही है। 

कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं जैसे 15वें वित्त आयोग की अप्रयुक्त राशि, केंद्र सरकार प्रायोजित योजनाओं की अप्रयुक्त राशि और एस.एन.ए. के बारे में पूछा। खाते में शेष धनराशि की समीक्षा की और 9 शहरी स्थानीय इकाइयों में जल उपचार संयंत्र के लिए जगह की उपलब्धता पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। बलकार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जहां भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जगह चुनने में दिक्कत आ रही है तो जिला प्रशासन से समन्वय बनाकर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए उपयुक्त जगह का चयन करें इसे अवश्य करें। कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों से - सख्ती से कहा कि वे अपने क्षेत्राधिकार में प्रतिदिन साफ-सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार समय-समय पर सीवरेज की सफाई सुनिश्चित की जाए ताकि भारी बारिश की स्थिति में - सीवरेज अवरुद्ध न हो और गंदा पानी सडकों व गलियों में न निकले।  

उन्होंने कहा कि शहरवासियों को पेयजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा उन्होंने मानसून के मौसम के दौरान वर्षा जल निकासी व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों से किसी भी अप्रिय कमी से निपटने के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय करने को कहा। उन्होंने कहा कि वैक्टर जनित बीमारियों से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए।इस मौके पर स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तेजवीर सिंह, पी. एम. आई.डी. सी. भी बैठक में शामिल हुए। बैठक में सी.ई.ओ. दीप्ति उप्पल, स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक उमा शंकर गुप्ता और मुख्य कार्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News