कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने बड़ी नदी का दौरा, लिया स्थिति का जायजा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 01:30 PM (IST)

पटियाला (राजेश): पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने बड़ी नदी का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ यूथ नेता मोहित महिंद्रा, इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत लाल बांगा, नगर निगम की एफ.एंड.सी.सी. के सदस्य अनिल मौदगिल के अलावा अन्य कई नेता उपस्थित थे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिए कि वे दिन-रात बड़ी नदी व छोटी नदी के जल स्तर पर नजर रखें। जो निचले इलाकों में पानी दाखिल हो गया था, वहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है और उनके खाने-पीने व मैडीकल सुविधाओं का विशेष प्रबंध किया गया है।

स्थिति काबू में, पंजाब सरकार मुस्तैद
ब्रह्म महिंद्रा ने कहा कि स्थिति पूरी तरह काबू में है और पंजाब सरकार पूरी तरह काबू में है और पंजाब सरकार पूरी तरह मुस्तैदी से काम कर रही है। सरकार ने डिप्टी कमिश्नर को पल-पल की खबर भेजने के लिए कहा है। सरकार ने डिप्टी कमिश्नर पटियाला को आदेश दिए है कि वह खुद बाढ़ प्रबंधों पर नजर रखें और किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो, यह बात यकीनी बनाएं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि सारे नागरिकों खास करके बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए और इनके खाने-पीने समेत दवाइयों आदि का प्रबंध में कमी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि पानी की निकासी के लिए प्रबंधों में कोई ढील नहीं आनी चाहिए और अगर कोई रुकावट पैदा करने की कोशिश करे तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए।

सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों से लोगों को करवाया  अवगत ः ब्रह्म महिंद्रा
ब्रह्म महिंद्रा ने बताया कि जिला प्रशासन ने मैरिज पैलेसों, गुरुद्वारों और अन्य सुरक्षित स्थानों पर पानी वाले क्षेत्र से बाहर निकाले नागरिकों के रहने का प्रबंध किया है जबकि किसी नागरिक के पानी में घिरने की सूरत में उसे सुरक्षित बाहर निकालने के लिए गोताखोरों समेत अन्य जरूरी प्रबंध भी किए गए है। ब्रह्म महिंद्रा ने निवासियों के साथ मुलाकात करके बातचीत भी की व सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि लगातार बरसात होने और पानी आने के कारण बड़ी नदी में पानी आया है पर बुधवार को पानी का स्तर कम हुआ है। चेयरमैन संत बंगा ने कहा कि इम्प्रूवमैंट ट्स्ट के सभी अधिकारी व कर्मचारी  पूरी तरह मुस्तैद है। 

Vatika