कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने सरकारी स्कूलों में दी जा रही शिक्षा को लेकर कही ये बातें

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 04:17 PM (IST)

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): स्कूलों में शिक्षा के माहौल को सुखदायी बनाया जाएगा जिससे बच्चों को समय का साथी बनाया जा सके। उनकी सरकार की प्राथमिक शिक्षा और सेहत के क्षेत्र में सुधार लेकर आना है इसलिए जल्द ही मोहल्ला क्लीनिकों की शुरूआत भी की जाएगी।

इतना शब्दों का परगटावा हरभजन सिंह ई.टी.ओ. बिजली मंत्री पंजाब ने आज जंडियाला हलके सरकारी एलीमेंट्री स्कूल राणाकलां में स्मार्ट प्री-प्राइमरी क्लास रूम और स्कूल के गेट का उद्घाटन करने के बाद किया। हरभजन सिंह ने कहा कि प्री-प्राइमरी क्लासों से ही बच्चों का आधार बनता है तो ही बच्चे आगे जाकर शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्तियां हासिल कर सकते हैं। उन्होंने बच्चों को संबोधन करते कहा कि उन्होंने भी अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल में ही की है और वह खुद उस स्कूल में अध्यापक रहे हैं जहां उन्होंने अपनी पढ़ाई की थी। उन्होंने कहा कि उनके सरकारी स्कूल निजी स्कूलों की पढ़ाई से काफी बेहतर हैं और अब बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ खेल के साथ भी जोड़ा जाएगा। 

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने स्कूल की प्रशंसा करते कहा कि इस स्कूल ने ब्लाक में से अपने स्कूल की दाखिला प्रतिशतता में काफी विस्तार किया है। उन्होंने स्कूल की इनरोलमैट में विस्तार करने वाले अध्यापकों को सम्मानित भी किया और ऐलान किया कि जल्द ही इस स्कूल में तीन नए कमरे, बरामदा और स्कूल की चारदीवारी करवाई जाएगी। इस मौके गांववासी रणजीत सिंह कलेर की सहायता के साथ कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह की तरफ से स्कूली बच्चों को 100 स्कूल बैग भी बांटे गए। 

इस मौके जिला शिक्षा अफसर एलीमैंट्री राजेश शर्मा, ब्लाक शिक्षा अफसर, यशपाल, हैड अध्यापक रजिन्दर सिंह, अध्यापक जसकर्ण सिंह, बलविन्दर कौर, मिस सिमरजीत कौर, को-आर्डीनेटर मनीष कुमार, सन्दीप स्याल, रवि भारद्वाज, मलकीत सिंह भुल्लर, विजय कुमार के अलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila