24 को सारा दिन बंद रहेगा केबल, मनोरंजन के पहले कर लें इंतजाम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 08:10 PM (IST)

जालंधर: केबल टीवी की बढ़ रही दरों के खिलाफ देशभर के केबल ऑपरेटर्स  ने 24 जनवरी, 2019 को हड़ताल का ऐलान किया है। इस संबंध में जालंधर केबल ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने डिप्टी कमिश्नर को मांगपत्र सौंपा है। 


सुबह 8 से शाम 8 बजे तक बंद रहेगा केबल
यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सचिव कमलजीत सिंह अरोड़ा ने बताया कि ऑल इंडिया केबल ऑपरेटर्स एसोसिएशन के बंद के आह्वान पर जिला जालंधर की इकाई ने भी वीरवार को सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक केबल बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि यह बंद ऑपरेटर टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी (ट्राई) की तरफ से 1 फरवरी से नए टैरिफ लागू करने के विरेध में किया जा रहा है। 

अगर यह टैरिफ हुआ लागू तो टीवी देखना पड़ेगा महंगा
यह टैरिफ लागू होने के बाद उपभोक्ता के लिए केबल देखना महंगा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आज जो उपभोक्ता करीब 400 चैनल देखने के लिए अभी 200 से 300 रुपए दे रहे हैं, उन्हें 600 से 700 रुपए तक अदा करने पड़ेंगे। अरोड़ा ने कहा कि नए टैरिफ लागू होने के बाद उपभोक्ता को उन चैनलों के भी पैसे देने पड़ेंगे जो अभी तक उनको मुफ्त मिल रहे थे। कमलजीत सिंह अरोड़ा मुताबिक किसी भी चैनल की कीमत 5 रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऐसा न होने की सूरत में जहां उपभोक्ताओं का बजट बिगड़ जाएगा। वहीं केबल ऑपरेटर्स का व्यापार भी बड़ी कंपनियों के हाथ चला जाएगा।

 

 

Vaneet