8वीं पास कैफे मालिक चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे काम करके करता था मोटी कमाई

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 08:43 AM (IST)

लुधियाना: सी.आई.ए.-2 की पुलिस ने एक 8वीं पास युवक को गिरफ्तार किया है जोकि विधायक, पार्षद और सरपंच की जाली मोहरें लगाकर सरकारी दस्तावेज बना रहा था। इसके अलावा उसके एवज में मोटी रकम वसूलता था। आरोपी बस्ती जोधेवाल की नूरवाला रोड का रहने वाला अवतार सिंह है।

पुलिस ने उसके कब्जे से 13 पैन कार्ड, 9 आधार कार्ड, 2 वोटर कार्ड, 80 खाली पैन कार्ड, 40 खाली वोटर कार्ड, 200 खाली आधार कार्ड, 2 खाली चिप वाली आर.सी., 9 जाली मोहरें, दस्तावेज वाले फार्म और एक पिट्ठू बैग बरामद किया है। आरोपी पुलिस रिमांड पर है। ए.डी.सी.पी. सरां, ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह और इंचार्ज बेअंत जुनेजा ने बताया कि उनकी सी.आई.ए.-2 की टीम गश्त पर मौजूद थी। उन्हें सूचना मिली कि हैबोवाल के पवित्र नगर में अवतार सिंह का कैफे है जहां पर वह पैन कार्ड, आधार कार्ड और अन्य अलग-अलग दस्तावेज बनाता है। इन दस्तावेजों को बनाने के लिए विधायक, पार्षद और सरपंच की मोहरों का इस्तेमाल होता है जोकि आरोपी ने जाली बनाई हुई थीं।

वह जाली मोहरें लगाकर उस पर विधायक, पार्षद और सरपंच के हस्ताक्षर भी खुद ही कर देता है। इसके बाद आरोपी को छापेमारी कर पकड़ लिया गया। पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में उससे सरकारी दस्तावेज और जाली मोहरें बरामद हो गई हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपी यह काम करने के एवज में मोटी रकम वसूलता था। अब आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसने ओर कितने लोगों की जाली मोहरें बनाई हुई है और उसके साथ और कौन शामिल है।

 

Content Writer

Vatika