कै. अमरेंद्र का मेरे खिलाफ बयान एक शैतान जैसा : बाजवा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 09:05 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह और राज्यसभा सदस्य व पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा के बीच टकराव तीखा होता दिखाई दे रहा है। गत दिवस कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा बाजवा के खिलाफ दिए गए बयान पर बाजवा ने आज तीखा जवाबी हमला किया। बाजवा ने कहा कि कै. अमरेंद्र सिंह का मेरे खिलाफ दिया गया बयान एक ‘शैतान’ जैसा है। उन्होंने कहा कि कै. अमरेंद्र को चाहिए था कि लोकहित में बरगाड़ी की जांच को तर्कसंगत तरीके से अंजाम तक पहुंचाते, परंतु उन्होंने उलटा मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाने की ओर ही ध्यान दिया है। 

कैप्टन ने बाजवा पर अकालियों व आम आदमी पार्टी के हाथों में खेलने का आरोप लगाया था। बाजवा ने कहा कि मैं यह बताना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री को वह पढऩे की जरूरत है, जो अखबार में प्रकाशित हुआ है और संबंधित आब्स्ट्रैक्ट को दोबारा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लॄनग ट्रायल कोर्ट के आगे पंजाब सरकार की अर्जी स्पष्ट तौर पर दर्शाती है कि एस.आई.टी. ने ट्रायल कोर्ट के सामने क्या कहा था, जिसका अर्थ था कि पंजाब सरकार ने पहले सी.बी.आई. द्वारा की गई जांच पर सीधी आपत्ति उठाने की बजाय सी.बी.आई. की क्लोजर रिपोर्ट की प्रति लेने का आवेदन किया था, जिसकी जरूरत नहीं थी। 


इसका उल्लेख लॄनग ट्रायल कोर्ट द्वारा दिए गए 23 जुलाई, 2019 के आदेश में भी है, जिसमें 17 जुलाई 2019 का आदेश दोबारा पेश किया गया था। सी.बी.आई. के जांच अधिकारी ने यह भी कहा था कि पंजाब सरकार ने इसके लिए कभी भी सी.बी.आई. से संपर्क नहीं किया। यह इस तथ्य को स्पष्ट तौर पर साबित करता है कि पंजाब सरकार यह कहकर पंजाब के लोगों को बेअदबी मामले में गुमराह कर रही थी कि उन्होंने जांच सी.बी.आई. से वापस ले ली थी और हाईकोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि की थी। बाजवा ने बेअदबी मामलों की जांच को लेकर मुख्यमंत्री पर पिछले समय में की गई टिप्पणियों को सही ठहराते हुए कहा कि मैं ही नहीं, बल्कि आम लोग भी मुख्यमंत्री पर ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

Vatika