Pak से आने वाली फोन कॉल संबंधी लोग तुरंत पुलिस को दें सूचना

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 01:24 PM (IST)

तरनतारन(रमन):श्रीनगर के पुलवामा में हाईवे पर सी.आर.पी.एफ. की बस पर आतंकवादियों की तरफ से किए गए हमले दौरान 3 दर्जन से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इस बड़े हमले दौरान जहां सारा देश गुस्से में दिखाई दे रहा है, वहीं सोशल मीडिया पर दिन-रात श्रद्धांजलि दिए जाने की पोस्टें डाली जा रही हैं। कुछ पाकिस्तानी शरारती तत्वों द्वारा भारत विरोधी अलग-अलग सोशल मीडिया पर कई तरह के तंज कसते हुए भारतीय सेना के साथ बुरा व्यवहार करने के मामले भी गर्माने लग पड़े हैं।

व्हाट्सएप द्वारा पाकिस्तान से मिली धमकी
ऐसा ही एक मामला तरनतारन शहर में सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति को व्हाट्सएप द्वारा पाकिस्तान से धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद जहां पुलिस के कान खड़े हो गए हैं, वहीं  सुरक्षा एजैंसियों भी चौकन्नी हो गई हैं। तरनतारन दाना मंडी में काम करने वाले एक युवक जिसकी पहचान खुफिया रखी जा रही है, को कुछ दिन पहले किसी नंबर से एक लिंक भेजा गया था। उसने लिंक ऑप्रेट किया तो वह किसी व्हाट्सएप ग्रुप के साथ ज्वाइन होते ही हैरान हो गया।

उस ग्रुप में कई तरह के पाकिस्तानियों के संपर्क शामिल थे । उसमें पाकिस्तान के हक में कई तरह की पोस्टें और इस्लाम जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। जबकि भारत विरोधी कई तरह की पोस्टें जिसमें सी.आर.पी.एफ. जवानों पर हमले को अच्छा बताया गया था। यह सब देख इस युवक ने भी अपने देश के प्रधानमंत्री द्वारा पाक के विरुद्ध की कड़ी स्पीच वाली वीडियो पोस्ट कर दी। उसके बाद उसे पाकिस्तान नंबर जिसके आगे +92 कोड लगा था, से व्हाट्सएप कॉल द्वारा धमकी दी गई।  पंजाबी भाषा में कहा गया कि वह इस तरह की पोस्टें ग्रुप में डालने से बाज आ जाए नहीं तो तुम भारतीयों को करारा सबक सिखा देंगे। 

मामले की गंभीरता के साथ की जाएगी जांच

एस.एस.पी. कुलदीप सिंह ने बताया कि इस संबंधित उनको कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन अगर किसी की तरफ से दख्र्वास्त दी गई है तो इस संबंधी गंभीरता के साथ जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई देश विरोधी पोस्ट डालता पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तान से आने वाली फोन कॉल संबन्धित तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए।

swetha