कनाडा के विरोधी पक्ष के नेता एंड्रयू शीर ने मुख्यमंत्री कैप्टन के साथ की मुलाकात

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 10:24 PM (IST)

चंडीगढ़(धवन): कनाडा के विरोधी पक्ष के नेता एंड्रयू शीर ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ मुलाकात की, जिसमें कनाडा व पंजाब के संबंधों को और मजबूत करने पर चर्चा की गई। 

एंड्रयू ने पंजाब कांग्रेस समिति के प्रधान केवल सिंह ढिल्लों की तरफ से आयोजित रात के खाने मौके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ दोबारा मुलाकात की, जिसमें संसद मैंबर टीम उप्पल, सासंद मैंबर बौब सरोआ और अन्य भी शामिल हुए। केवल ढिल्लों ने एंड्रयू शीर और मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह का स्वागत करते कहा कि कनाडा में पंजाब के बेरोजगार नौजवानों को बड़ी संख्या में रोजगार मिला है। पंजाबी बड़ी संख्या में कनाडा में बसे हुए हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और केवल ढिल्लों ने एंड्रयू शीर को पंजाब आने पर तलवार और सिरोपा देकर उनको सम्मानित किया। एंड्रयू शीर कनाडा में कंजर्वेटिव पार्टी के नेता हैं और उनकी पार्टी वर्तमान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को 2019 में कनाडा में होने वाले आम चुनाव में सख्त चुनौती देने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि एंड्रयू शीर का पंजाब दौरा कनाडा और पंजाब के व्यापारिक संबंधों को मजबूती देने में सहायक सिद्ध होगा। केवल ढिल्लों ने कहा कि उनके पूर्वज 120 साल पहले कनाडा की धरती पर जा कर बसे थे। उन्होंने कहा कि एंड्रयू शीर का दौरा पंजाब के लिए काफी लाभदायक रहेगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने एंड्रयू शीर को कहा कि कनाडा में बसे उद्योगपतियों को पंजाब में निवेश करना चाहिए, क्योंकि पंजाब सरकार उद्योगों को उत्साहित करने के लिए कई तरह की रियायतें दे रही है। 

Vaneet