मुख्यमंत्री अमरेन्द्र की दशकों बाद अपने हथियार प्रशिक्षक से मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 11:36 AM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की आज अपने हथियार प्रशिक्षक हवलदार जसवंत सिंह से वर्षों बाद चंडीगढ़ में मुलाकात हो गई जिसके बाद मुख्यमंत्री पुरानी स्मृतियों में खो गए। हवलदार जसवंत सिंह आज चंडीगढ़ में आए हुए थे तथा 1964 में वह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की एन.डी.ए. ट्रेङ्क्षनग के दौरान हथियार प्रशिक्षक के तौर पर काम करते थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कपूरथला निवासी हवलदार जसवंत सिंह का आभार जताया तथा कहा कि एन.डी.ए. में प्रशिक्षण काल के दौरान उन्हें हथियार प्रशिक्षक जसवंत सिंह से काफी सहयोग मिला। वह 1964 की स्मृतियों को भूल नहीं सकते हैं।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने एन.डी.ए. प्रशिक्षण लेने के बाद सेना में काम किया था। उन्होंने कहा कि सेना में काम करने का उनका अनुभव काफी अच्छा रहा। सेना के पूर्व अधिकारियों व जवानों से जब भी उनकी मुलाकात होती है तो वह सेना के कार्यकाल की स्मृतियों में खो जाते हैं। उनकी सरकार सैन्य अधिकारियों व सेवानिवृत्त सैनिकों का पूरा सम्मान करती है।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने सवा वर्ष के शासनकाल के दौरान सेवानिवृत्त सैनिकों के कल्याण के लिए कई स्कीमों को कार्यान्वित कर दिया है। सैनिक देश के लिए काम करते हैं तथा अनेकों सैनिकों ने अपनी शहादतें भी दी हैं, इसलिए समय आ गया है जब सैनिकों के मसलों को केंद्र व राज्य सरकारों को पहल के आधार पर हल करना चाहिए।

Anjna