कैप्टन सरकार भी सभी धार्मिक स्थानों पर लंगर से जी.एस.टी. हटाए : शिअद

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 09:36 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को कहा है कि वह केंद्र सरकार की तरह सभी धार्मिक स्थानों व चैरीटेबल संगठनों के लंगर के राशन पर राज्य द्वारा लगाए जाने वाले जी.एस.टी. को माफ कर दे।

यहां एक प्रैस बयान जारी कर पूर्व वित्त मंत्री परमिंद्र सिंह ढींडसा ने कहा कि कितने दुख की बात है कि पंजाब सरकार व इसका वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल श्री दरबार साहिब के लिए खरीदे जाने वाले लंगर के राशन पर जी.एस.टी. हटाने के अग्रणी वायदे को भी पूरा करने में नाकाम साबित हुए हैं।ढींडसा ने कहा कि अकाली दल ने विधानसभा में वायदा किया था कि अगर कांग्रेस सरकार श्री दरबार साहिब के लिए खरीदे गए लंगर के राशन पर राज्य का जी.एस.टी. हटाने के संबंध में थोड़ी भी संजीदगी दिखाती है तो पार्टी केंद्र से यह छूट दिलवाएगी। 

केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल ने यह कठिन कार्य अपने जिम्मे लिया व इस मुद्दे पर सहमति बनाने के लिए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठकें करने के  अलावा प्रधानमंत्री को भी इस मामले पर सिखों की भावनाओं से अवगत करवाया। परिणामस्वरूप केंद्र सरकार द्वारा श्री दरबार साहिब, दुग्र्याणा मंदिर, राम तीर्थ, मस्जिदों व चर्चों सहित सभी धार्मिक स्थानों व चैरीटेबल संगठनों को केंद्रीय जी.एस.टी. से छूट दे दी गई है।

swetha