कैप्टन सरकार फर्जी और धोखेबाज ट्रैवल एजेंटों पर करें कड़ी कार्रवाई: भगवंत मान

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 04:00 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने राज्य सरकार से फर्जी तथा धोखेबाज ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है । उन्होंने आर्मीनिया में फंसे 4 पंजाबियों के लिए विदेश मंत्रालय की ओर से की गई मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से राज्य में सक्रिय धोखेबाज और फर्जी ट्रैवल एजेंटों पर नकेल कसने का आग्रह किया ।

मान ने कहा कि राज्य में पुलिस और प्रशासन की नाक तले फर्जी ट्रैवल एजेंट सक्रिय हैं जो हर रोज सैंकड़े नौजवानों के साथ धोखा कर रहे हैं ।पिछली बादल सरकार की तरह कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार भी इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कैप्टन सरकार को चुनौती दी कि यदि सरकार ईमानदारी से फर्जी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मुहिम शुरु करे तो अकेले मोहाली जिले से ही दर्जनों फर्जी ट्रैवल एजेंट पकड़े जा सकते हैं । पंजाब और देश विदेश में बैठे ऐसे धोखेबाजों की संख्या हजारों में है।  

आर्मीनिया में फंसे पंजाबी नौजवानों के बारे में मान ने बताया कि सोशल मीडिया के द्वारा उनके पास भुलत्थ हलके से शमशेर सिंह और अमृतसर से जतिन्दर सिंह ने एजेंटों के धोखे के कारण अर्मीनिया में फंसे होने की सूचना भेजी थी जिसके बाद उन्होंने तुरंत विदेश मंत्रालय से संपर्क कर इनके खिलाफ कदम उठाने की अपील की ।  विदेश मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लेते हुये भारतीय दूतावास को सूचित किया और भारतीय दूतावास ने इन नौजवानों के साथ संपर्क कर रविवार को मिलने का समय दे दिया और उनको वापस भारत लाने की कार्रवाई आरंभ कर दी है।  सांसद मान ने बताया कि श्रीमती स्वराज के प्रयासों के कारण पंजाब सरकार ने धोखेबाज ट्रैवल एजेंटों पर मामला दर्ज किया है ।इस समस्या का स्थाई हल तलाशने की जरूरत है।  

Vatika