कांग्रेसी उम्मीदवार आवला व कैप्टन संधू ने डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिन्द्र सिंह से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 05:02 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में आज सुबह जलालाबाद विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेसी उम्मीदवार रमिन्द्र सिंह आवला के भाई जसवीर सिंह आवला, दाखा विधानसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार कैप्टन संदीप सिंह संधू व अन्य कांग्रेसी नेताओं ने डेरा राधा स्वामी ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिन्द्र सिंह से महत्वपूर्ण मुलाकात की। 

सूत्रों से पता चला है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के निर्देश पर कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल ने डेरा राधा स्वामी प्रमुख बाबा गुरिन्द्र सिंह से मुलाकात की। बैठक के दौरान बाबा गुरिन्द्र सिंह ने आवला परिवार तथा कैप्टन संधू को ‘बैस्ट ऑफ लक्क’ भी कहा। इस मुलाकात को सियासी क्षेत्रों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि 21 अक्तूबर को पंजाब में 4 विधानसभा सीटों जलालाबाद, दाखा, फगवाड़ा व मुकेरियां के लिए उपचुनाव होने जा रहा है, जिसमें कांग्रेस का सीधा मुकाबला शिरोमणि अकाली दल तथा भाजपा गठबंधन के साथ है। सूत्रों ने बताया कि डेरा राधा स्वामी से संबंधित श्रद्धालुओं की गिनती जलालाबाद विधानसभा सीट में लगभग 20,000 से अधिक बताई जा रही है, जबकि दाखा विधानसभा क्षेत्र में भी उनके श्रद्धालुओं की गिनती 15 से 20 हजार के मध्य कही गई है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने इससे पहले जालन्धर दौरे के दौरान डेरा बल्लां के प्रमुख संत निरंजन दास से मुलाकात की थी तथा अब उन्होंने अपने राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू को स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू तथा आवला परिवार के साथ बाबा गुरिन्द्र सिंह से मुलाकात के लिए भेजा। माना जा रहा है कि आवला परिवार तथा कैप्टन संधू ने बाबा गुरिन्द्र सिंह से कहा कि वह डेरा ब्यास के साथ लम्बे समय से जुड़़े हुए हैं तथा कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले डेरा से आशीर्वाद लेने अवश्य आते हैं। डेरा ब्यास में इससे पहले मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के अलावा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी जाते रहे हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि डेरा राधा स्वामी ब्यास का रा’य के मतदाताओं पर भारी असर हमेशा रहता है, इसलिए इस बार भी जलालाबाद तथा दाखा विधानसभा सीटों पर डेरा ब्यास से संबंधित श्रद्धालुओं की अहम भूमिका रह सकती है। बैठक के दौरान कांग्रेसी नेता व मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. अंकित बांसल, अमरजीत सिंह टिक्का, हरकेश चंद शर्मा व अन्य भी थे।

Vatika