1.74 लाख स्वास्थ्य कर्मियों के कोविड टीकाकरण की तैयारियां पूरी: कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 10:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की ओर से 1.74 लाख स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण की प्रक्रिया की शुरूआत किए जाने के पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं और पहले चरण में अगले 5 दिनों तक रोजाना 40,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की गरीब जनसंख्या के लिए मुफ्त टीकाकरण की मांग की है।

कोविशील्ड वैक्सीन की 2,04,500 खुराकें प्राप्त होने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने पंजाब में प्रांतीय और केंद्र सरकार के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए पहल के आधार पर वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि बीमारी का बोझ घटाने और इसके और आगे फैलने को रोकने के मद्देनजर गरीब लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीन मुहैया करवाने पर विचार किया जाए, जिसके नतीजे के तौर पर आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होगी।

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि हैल्थकेयर वर्करों का टीकाकरण पहल के आधार पर यकीनी बनाने के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं और अगले चरण में फ्रंटलाइन वर्करों (एफ.एल.डब्ल्यूज़) का टीकाकरण किया जाएगा। राज्य के पास टीके के भंडारण और ढुलाई के लिए उपयुक्त सामथ्र्य है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए उपयुक्त संख्या में स्थानों की पहचान की गई है और सभी तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि उपयुक्त संख्या में वैक्सीनेटरों की पहचान की गई है और प्रशिक्षण दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News