किसानों द्वारा मंडियों में सुरक्षा निर्देशों का पालन करना सराहनीय कदमः अमरेंद्र

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 03:59 PM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि राज्य की मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है तथा पहले 2 दिनों में किसानों ने कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षा मापदंडों को अपनाया है। उन्होंने कहा कि मंडियों में जहां किसानों ने सामाजिक दूरी बनाकर रखी हुई है, वहीं पर दूसरी ओर किसानों ने हैंड सैनीटाइजर का भी प्रयोग किया जोकि हमारे लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पता है कि कोरोना वायरस के कारण इस समय हम संकट के दौर से गुजर रहे हैं तथा सभी लोगों को मुश्किलों से निकलना पड़ रहा है। वह स्वयं भी कफ्यू लॉकडाऊन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं, परन्तु महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका पालन अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि हम सब कोरोना वायरस की चनौती से जल्द ही बाहर निकलेंगे परन्तु इसके लिए लोगों को अपना और समर्थन देना है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य की मंडियों में गेहूं लेकर आनेवाले किसानों के जहां बुखार व अन्य टैस्ट किए जा रहे हैं, वहीं पर जगह-जगह पर हाथ धोने के लिए साबुन और सेनीटाइजर भी रखे गए हैं। उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि सरकार उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदेगी तथा साथ ही उन्हें 24 घंटों के भीतर फसल की पेमैंट का भुगतान भी कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर पर मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों की तस्वीरें भी पेश की तथा कहा कि सरकार द्वारा समय पर फसल की खरीद करने के साथ-साथ उन्हें भुगतान कर दिया जाएगा।
 

Vatika