कैप्टन के एक Helicopter शॉट से सिद्धू सहित विरोधियों को लगेगा बड़ा झटका

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 04:48 PM (IST)

जालंधर(अनिल पाहवा): पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच पार्टी में कैप्टन अमरेंद्र सिंह बनाम नवजोत सिंह सिद्धू चैप्टर चल रहा है। लेकिन इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक ऐसी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है, जिसमें पार्टी यहां दलित वर्ग को लुभाने में सफल रहेगी। वहीं कैप्टन विरोधी खेमा भी धराशाही होना तय है। 

सूत्रों से खबर मिली है कि कैप्टन ने एक नई योजना बनाई है कि पंजाब में 2 दलित चेहरों को आगे लाया जाए, जिनमें से 1 को मंत्रीपद तथा दूसरे को डिप्टी सी.एम का पद दिया जाए। सूत्रों का कहना है कि इस योजना के तहत रविदास समाज तथा मजहबी सिख समाज को अहमियत देने की तैयारी चल रही है। सूत्रों का कहना है कि इनमें से एक को डिप्टी सी.एम. भी बनाया जाएगा। पता चला है कि रविदास समाज से सुशील रिंकू या डॉक्टर राज कुमार तथा मजहबी सिख से सुखविंदर डैनी या राजकुमार वैरका को कैबिनेट में स्थान मिल सकता है।  

कैप्टन के इस हेलिकॉप्टर शॉट ने पार्टी के अंदर तथा पार्टी के बाहर विरोधियों को बड़ा झटका दिया है। डिप्टी सी.एम. पद की उम्मीद लगाए नवजोत सिंह सिद्धू को भी इस प्लान से बड़ा झटका लगेगा।वहीं जिस तरह से कई विपक्षीय दल पंजाब में दलित सी.एम. या डिप्टी सी.एम. को लेकर राजनीति कर रहे है, उन्हें भी कैप्टन के इस शॉट से राजनीतिक झटका लगना तय है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि कैबिनेट में जल्द ही बदलाव होने जा रहे है तथा इस सबमें सिद्धू को कहा एडजस्ट किया जाएगा। यह बात कैप्टन तथा हाईकमान की बैठक के बाद साफ हो पाएंगी। 

गौरतलब है कि पंजाब में सी.एम. के पद पर जॉट सिख तथा डिप्टी सी.एम के पद पर दलित को तैनात करने की योजना में हिंदू वर्ग को भी एहमियत देने की तैयारी है। सूत्रों का कहना है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर मिनीष तीवारी या विजेय इंद्र सिंगला में किसी एक को तैनात किया जा सकता है। इस एक तीर से कैप्टन पंजाब में 3 प्रमुख समुदाओं को खुश करने की तैयारी कर रहे है। 

Content Writer

Vatika