साजिश के तहत पंजाब के किसानों को तबाह किया जा रहाः कैप्टन

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 07:32 PM (IST)

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि बिलों को लेकर सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि पूरे देश में इन बिलों को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरे देश का किसान इन 3 बिलों से असंतुष्ट नजर आ रहा है और किसानों द्वारा इन तीन बिलों का विरोध किया जा रहा है।

इन बिलों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से बातचीत की गई। उन्होंने हैरानी प्रगट करते हुए कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरिंदर तोमर पंजाब सरकार और कांग्रेस के खिलाफ झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के किसानों को तबाह करने की साजिश के अधीन झूठे दावे, देश और धोखे से भरपूर मौखिक भरोसे दे रही है। कैप्टन ने मंत्री को पंजाब सरकार का 2017 वाला मेनिफेस्टो दोबारा पढ़ने के लिए सलाह दी है। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि जो यह बिल हमसे बिना पूछे पास किए गए हैं इससे हमारे किसान फसेंगे और मरेंगे। कैप्टन ने कहा कि यह लड़ाई किसी भी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस, अकाली दल या आप की नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस वक्त सभी इकट्ठा होकर किसानों के साथ खड़े होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन बिलों के पास होने के कारण मंडीबोर्ड खत्म हो गया है मंडीबोर्ड खत्म होने से उनके पास जो पैसे आते थे वह अब कहां से आएंगे, जिनसे सड़कों, लिंक रोड और मंडियों को ठीक करना यह सब मंडीबोर्ड संभालती है। यह सब खत्म हो गया है। सुखबीर बादल पर कैप्टन ने कहा कि वह सुखबीर द्वारा उनके चुनाव मेनिफेस्टो के बारे में गलत बातें कही जा रही हैं वह सरासर झूठ हैं। 2017 और 2019 में क्या जो चुनाव मेनिफेस्टो बनाया गया था पहले उनको कोई पढ़ कर तो देखे। उसमें यह लिखा गया है कि एम.एस.पी. रहेगी और अपने किसानों की रखवाली करेंगे और जो भी चीज मजबूत करने की जरुरत है वह हम करेंगे। उन्होंने कहा कि अकाली दल तो झूठ बोलने का आदि है।

बता दें कि इन बिलों के पास होने पर राजनीतिक दलों द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगाए जा रहे हैं। इस संबंधी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा भी इस बिल का विरोध किया गया और दूसरी तरफ अकाली दल द्वारा इस चीज का क्रेडिट लिया जा रहा है कि हमने सरकार को समझाया लेकिन सरकार ने हमारी एक नहीं सुनी। वहीं आम आदमी पार्टी दोनों पार्टियों की निशाने पर ले रही है।
 


 

Mohit