कैप्टन अमरेंद्र का दावा- एक और सर्वे के साथ वह सही साबित हुए

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 09:33 AM (IST)

चंडीगढ़ (हरिश्चंद्र): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने आज कहा कि वह प्रतिष्ठित, तटस्थ और स्वतंत्र एजैंसियों द्वारा बार-बार किए गए सर्वेक्षणों से सही साबित हुए हैं, जिनमें दिखाया गया है कि पंजाब ने उनके कार्यकाल के दौरान शिक्षा, व्यवसाय, निवेश या नवाचार जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है।

कै. अमरेंद्र सिंह नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें पंजाब इंडिया इनोवेटिव इंडैक्स 2021 की श्रेणी में चार कदम ऊपर आया है, जबकि इसकी तुलना में केंद्र शासित प्रदेशों की श्रेणी में दिल्ली एक कदम नीचे आ गया है। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, पहले जारी बिजनैस रिफॉम्र्स एक्शन प्लान (बी.आर.ए.पी.) रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब देश के शीर्ष 7 राज्यों में दिल्ली से बहुत आगे था।

उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय शिक्षा सर्वेक्षण का भी जिक्र किया जिसमें पंजाब को शिक्षा में शीर्ष स्थान मिला, जबकि दिल्ली ने इस पैरामीटर पर खराब प्रदर्शन किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये प्रदर्शन सूचकांक के विभिन्न मानकों के चंद उदाहरण हैं। एक बार स्वास्थ्य सेवा पर सर्वेक्षण आ जाए विशेष रूप से कोविड अवधि के दौरान, उसमें भी पंजाब बाकी सभी राज्यों से आगे आएगा।

Content Writer

Vatika