केन्द्र सरकार भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे का राजनीतिकरण करने से गुरेज करे : कैप्टन

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 10:40 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने केन्द्र सरकार द्वारा भारतीय सेना की सर्जिकल  स्ट्राइक के मुद्दे पर राजनीति करने की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि उन्होंने टी.वी. चैनल द्वारा सर्जिकल  स्ट्राइक को लेकर प्रसारित वीडियो को देखा नहीं है परन्तु वह राजनीतिक लाभ लेने की खातिर सेना का प्रयोग करने के खिलाफ हैं। 

कांग्रेस द्वारा इस संबंध में व्यक्त किए गए विचारों का समर्थन करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि भारतीय सेना की कार्रवाई को राजनीतिक या चुनावी लाभ के लिए इस्तेमाल में नहीं लाया जाना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत सरकार द्वारा बार-बार सर्जिकल  स्ट्राइक के मुद्दे पर सियासी लाभ उठाने की कोशिशें की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य में विपक्षी नेता सुखपाल खैहरा द्वारा ड्रग्स के मामले में व्यक्तिगत व सियासी लाभ लेने हेतु किए जा रहे प्रयासों की निन्दा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि आम आदमी पार्टी नेता समाचार पत्रों व टी.वी. स्क्रीन पर रोजाना अपनी तस्वीर देखने के आदी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य से नशों को पूरी तरह से खत्म करने की पूरी कोशिशें कर रही है तथा इस मामले में सरकार किसी भी सियासी दबाव में नहीं आ रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह द्वारा पुलिस कर्मचारी पर एक व्यक्ति को नशों की दलदल में धकेलने के लगाए गए आरोपों की सरकार द्वारा जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार किसी दबाव में आए बिना सख्त कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हैरोइन व चिट्टा अब आसानी से उपलब्ध नहीं हो रहे हैं, इसलिए नशा लेने वाले लोग अब अन्य नशीली वस्तुओं का प्रयोग कर रहे हैं।  नशा करने वाले लोगों को बचाना सरकार का कत्र्तव्य है। लोगों का भी फर्ज बनता है कि नशा करने वाले लोगों को नशा छुड़ाओ केन्द्रों में लाएं तथा नशों के खिलाफ चल रही जंग को अंतिम मुकाम तक पहुंचाया जाए। 

3 प्रमुख नशा तस्कर भारत छोड़कर फरार, हांगकांग में गिरफ्तार तस्कर को भारत लाने की कोशिशें
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नशा तस्करों पर शिकंजा कसा है तथा लगभग 10 हजार तस्करों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है। एक नशा तस्कर हांगकांग की जेल में बंद है तथा उसे भारत लाने की कोशिशें की जा रही हैं। सरकार को सूचना मिली है कि 3 प्रमुख नशा तस्कर भारत छोड़कर फरार हो चुकेहैं। नशों को लेकर कसे गए शिकंजे के कारण ही हैरोइन के दाम पंजाब में आसमान को छूने लगे हैं, इससे पता चलता है कि अब हैरोइन व अन्य नशीले पदार्थ राज्य में आसानी से उपलब्ध नहीं हो रहे हैं।  

Vatika