अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले की CM कैप्टन ने की निंदा

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 05:23 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। इस हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए । पूर्वी शहर जलालाबाद में कल राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए अफगान सिख और हिन्दू इंतजार कर रहे थे। उसी समय भीड़ में एक आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लेने के कारण कम से कम 19 लोगों की मौत हो गर्इ और 21 घायल हो गए।

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) July 1, 2018


अमरेंद्र ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिलने के लिए गए सिखों और अन्य के प्रतिनिधिमंडल पर हुए घातक हमले की कड़ी निंदा करता हूं। ’’  साथ ही उन्होंने दुनिया से आतंकी ताकतों को उखाड़ फैंकने के लिए वैश्विक समुदाय से साथ आने की भी अपील की।   मुख्यमंत्री की अगुवाई में पंजाब कैबिनेट की आज यहां हुर्इ एक बैठक में, हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गर्इ।

सुखबीर सिंह बादल ने भी की घातक हमले की निंदा
शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी अफगानिस्तान में हुए घातक हमले की निंदा की है। शिअद के प्रवक्ता और पूर्व शिक्षा मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि भारत सरकार को सिखों और अन्य लोगों की हत्या का मामला अफगानिस्तान के संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि पीड़ितों के परिवारों को सभी तरह की मदद और सहायता मिल सके।  आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने भी आतंकी हमले की निंदा की है। अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के बहु - संस्कृतिक ताने - बाने पर एक हमला करार दिया।               

 

Vatika