राहुल गांधी 2019 के चुनाव में विपक्षी मोर्चे की तरफ से बनें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार: कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:28 AM (IST)

जालन्धर/नई दिल्ली (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने 2019 में लोकसभा के होने वाले आम चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी मोर्चे की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है। कैप्टन, जो आज दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के लिए गए हुए थे,ने बैठक के उपरांत अपने पुराने  स्टैंड को दोहराते हुए कहा कि राहुल गांधी में देश का नेतृत्व करने की पूरी क्षमता है तथा वह एक सफल प्रधानमंत्री सिद्ध होंगे।


कांग्रेस को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगी दल अपने साथ जोडऩे की संभावनाओं का पता लगाना चाहिए तथा भाजपा को केंद्र में सत्ता से बाहर करने के लिए राहुल गांधी को सभी विपक्षी पाॢटयों का नेतृत्व करना चाहिए। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा गठजोड़ की संभावनाओं का पता केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय स्तर पर लेना है तथा उसके फैसले का प्रदेश इकाइयां समर्थन करेंगी।  जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से पूछा कि आम आदमी पार्टी का पंजाब में अस्तित्व पूरी तरह से खत्म हो चुका है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकार अपने शब्द उनके मुंह में न डालें। 

कैप्टन ने कहा कि पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने कांग्रेस कार्यसमिति में विस्तृत सुझाव दिया है कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस को विस्तृत मोर्चा बनाने के लिए गठजोड़ साथियों की तलाश करनी चाहिए । पंजाब यूनिवर्सिटी का नया वाइस चांसलर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से लगाने में कोई नुक्सान नहीं है। उच्च स्तर के शैक्षणिक व्यक्ति किसी भी राज्य से लिए जा सकते हैं।लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब के लोगों के मूड के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन ने कहा कि पंजाब में मतदाता पूरी तरह से कांग्रेस के साथ चलेंगे, क्योंकि लोगों ने पिछले 10 वर्षों तक अकालियों का माफिया राज का शासन देखा है तथा दूसरी ओर आम आदमी पार्टी भी पूरी तरह से बिखर चुकी है। 

Vatika