पंजाब में कश्मीरी विद्यार्थियों का इस्तेमाल कर रही ISI. : कैप्टन अमरेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 08:15 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब में पाकिस्तान की इंटर सर्विस इंटैलीजैंस (आई.एस.आई) काफी सक्रिय है। पंजाब भवन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने हाल ही में पंजाब से पकड़े गए कश्मीरी स्टूडैंट्स का जिक्र करते हुए कहा कि आई.एस.आई. कश्मीरी स्टूडैंट्स का इस्तेमाल कर रही है। 

आतंकवादी बुरहान वानी का नंबर टू आतंकी सरगना लालड़ू के शिक्षण संस्थान में पढ़ा था। कश्मीर से ऑप्रेट कर रहे कई आतंकी सरगनाओं को पुलिस और आर्मी ने पकड़ा भी है। हालांकि कश्मीर के सभी विद्यार्थी आतंकवादी नहीं हैं।  पुलिस भी अभी तक गिरफ्तार  विद्यार्थियों  के  स्थानीय  लोगों के साथ संपर्कों को साबित नहीं कर सकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टर्स से आई.एस.आई. के संबंध को भी सिरे से नकारा नहीं जा सकता। हालांकि पंजाब सरकार ने गैंगस्टर्स पर नकेल कसी है। सरकार ने करीब 100-105 गैंगस्टर्स को जेल में डाल दिया है जबकि 14-15 पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आई.एस.आई. का गेम प्लान पाकिस्तान सरहद के साथ सटे राज्यों में गड़बड़ी फैलाने का है। 

पैट्रोल-डीजल के दामों में नहीं होगी कटौती  
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में आर्थिक मंदी के हालात हैं। ऐसे में अगर पंजाब पैट्रोल-डीजल के टैक्स में भी कटौती कर देगा तो राज्य की आर्थिक स्थिति डगमगा जाएगी। इसलिए उनकी सरकार इस संबंधी कोई भी फैसला लेने से पहले इस माह के आखिर तक इंतजार करेगी क्योंकि तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतें लगातार नीचे जा रही हैं। 

swetha