शिअद व ‘आप’ दोनों विभाजित, कांग्रेस को उनसे कोई खतरा नहीं: अमरेन्द्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 09:37 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि राज्य में शिअद व आम आदमी पार्टी दोनों ही विभाजित अवस्था में हैं, इसलिए कांग्रेस को दोनों पार्टियों से आगामी चुनाव में कोई खतरा प्रतीत नहीं हो रहा है परंतु फिर भी कांग्रेस कोई भी जोखिम मोल नहीं लेना चाहती है, इसलिए राज्य में पार्टी नेताओं व कार्यकत्र्ताओं को चुनावों के लिए पूरी तरह से गतिशील किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने  कहा कि इन दोनों पार्टियों शिअद व आप में लीडरशिप को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है तथा अलग-अलग नेता इन पाॢटयों में लीडरशिप पर कब्जा करना चाहते हैं। 

कैप्टन ने कहा कि इन दोनों पार्टियों के पास पंजाब को आगे ले जाने के लिए कोई एजैंडा नहीं है। पंजाब के लोग अकाली दल का 10 वर्षों तक शासन देख चुके हैं। आप की विचारधारा को भी पंजाबियों ने परख लिया है। राज्य की जनता कांग्रेस शासनकाल में स्वयं को सुरक्षित महसूस करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने 31000 करोड़ रुपए के विरासत में मिले सी.सी.एल. ऋण के निपटारे के लिए केन्द्र सरकार को कई बार कहा है परंतु अभी तक केन्द्र इस मसले का हल नहीं निकाल सका है। यद्यपि 15वें वित्त आयोग ने राज्य सरकार के आग्रह को स्वीकार किया है तथा इस समस्या को पहल के आधार पर हल करने के लिए एक कमेटी का भी गठन कर दिया है। पंजाब अब शांति व स्थिरता के मार्ग पर आगे आॢथक प्रगति की तरफ बढ़ रहा है। इसलिए पंजाबी कांग्रेस को मजबूती देना चाहते हैं। 

swetha