मुख्यमंत्री अमरेन्द्र पहुंचे कांग्रेस भवन, वरिष्ठ नेताओं के साथ की चुनावी रणनीति पर चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 09:00 AM (IST)

जालंधर/चंडीगढ़(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह  चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में पहुंचे तथा वहां पर उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की। बैठक में पंजाब कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन लाल सिंह, स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू सहित कई अन्य नेता मौजूद थे। 

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र भरने के समय वह स्वयं सभी उम्मीदवारों के पास जाने की कोशिश करेंगे। इससे कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं व नेताओं को गतिशील किया जा सकेगा। 

बैठक में प्रत्येक लोकसभा सीट पर अलग-अलग मुद्दों पर अकालियों तथा भाजपा को घेरने की रणनीति भी बनाई गई। मुख्यमंत्री का मानना था कि अकाली तो पहले ही आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह का तबादला करवाकर बैकफुट पर आ गए हैं। अकालियों की सरकार के समय हुई धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी का मामला और उग्र होकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की चल रही जांच का कार्य पूरा होना चाहिए, परन्तु अकाली ही इसमें विघ्न डालने में लगे हुए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रचार समिति के अध्यक्ष लाल सिंह के साथ प्रत्येक सीट को लेकर विस्तार से चर्चा की। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस मिशन-13 के लक्ष्य को पूरा करेगी। कांग्रेस ने जीतने वाले उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। भटिंडा तथा फिरोजपुर लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस अपने पत्ते जल्द खोल देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक कांग्रेस नेता व कार्यकत्र्ता किसी भी कीमत पर अकाली दल व भाजपा गठबंधन को पुन: प्रदेश में हावी नहीं होने देगा क्योंकि कांग्रेसियों ने 10 वर्षों तक लंबा संताप झेला है। 

swetha