पंजाब भाजपा प्रधान विरोधी पैंतरों से किसानों का गुस्सा भड़काना बंद करें: कैप्टन अमरेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 03:46 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): रेलवे द्वारा राज्य में मालगाडिय़ों की आवाजाही को यात्री रेलगाडिय़ों के साथ जोडऩे के फैसले को तर्कहीन व अनैतिक करार देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि भाजपा किसानों के आग रूपी गुस्से में घी डालने का कार्य न करे जिन्होंने नागरिकों के हितों को पहल देते हुए रेल पटरियों को मालगाडिय़ों की आवाजाही के लिए खाली किया है।

पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा द्वारा लगाए गए आरोपों को रद्द करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा नेतृत्व है जो किसानों को पंजाब विरोधी स्टैंड लेकर उकसाने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा गंदी राजनीति करने में लगी हुई है। सबसे दुर्भाग्य की बात यह है कि भाजपा को लद्दाख तथा कश्मीर में हमारे सैनिकों की ङ्क्षचता नहीं है जो बड़ी बेसब्री से पहाड़ों पर बर्फ  पडऩे से पहले जरूरी वस्तुओं का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि सर्दियों के महीने में ये इलाके देश से कट जाते हैं। शर्मा द्वारा राज्य सरकार पर रेलगाडिय़ों की सेवा शुरू करने के मार्ग में प्रदर्शन कर रहे किसानों को न मनाने के लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तथ्य यह है कि उनकी सरकार ने ही किसानों को अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई के लिए मालगाडिय़ों की आवाजाही शुरू करने के लिए रेल पटरियां खाली करने के लिए मनाया। 

अब भी उनकी कैबिनेट के कई मंत्री किसान यूनियनों को यात्री रेलगाडिय़ों को शुरू करने के लिए पटरियों पर लगाए गए ब्लॉकेज को पूरी तरह से हटाने के लिए बातचीत कर रहे हैं।  कैप्टन ने कहा कि मालगाडिय़ों तथा यात्री रेलगाडिय़ों को शुरू करने के लिए इन्हें एक-दूसरे के साथ जोडऩे की केंद्र की शर्त उचित नहीं है। रेलवे द्वारा लिया गया एकतरफा स्टैंड उचित नहीं है जिसका भाजपा समर्थन कर रही है।

Vatika