करतारपुर साहिब के लिए 5 मिनट के बस सफर में मुख्यमंत्री अमरेन्द्र व इमरान के मध्य क्या बात हुई?

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 01:31 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए जाते समय 5 मिनट के बस सफर के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के मध्य क्या-क्या बातचीत हुई इसे लेकर सियासी हलकों में चर्चाएं चल रही हैं, परन्तु इस 5 मिनट के बस सफर के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा इमरान खान के मध्य चल रहे तनाव को कुछ कम करने में मदद अवश्य मिली है। संक्षिप्त बातचीत के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने इमरान खान को कहा कि भारत तथा पाकिस्तान के बीच में क्रिकेट दोनों देशों को एक धागे की तरह जोड़ कर रखता है। अभी तक कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की इमरान खान के साथ कोई भी बैठक नहीं हुई थी और न ही दोनों एक-दूसरे से परिचित थे। 

संक्षिप्त यात्रा के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र ने इमरान से कहा कि उन्होंने इमरान को अवश्य क्रिकेट खेलते हुए देखा है। उन्होंने इमरान से कहा कि उनके अंकल (इमरान के) पटियाला के लिए खेले हैं तथा उनके साथ मोहम्मद निसार, लाला अमरनाथ, अमर सिंह व 2 अली बैस्टसमैन वजीर अली व अमीर अली भी खेलते थे। ये सातों खिलाड़ी कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के पिता महाराज यादविंद्र सिंह के नेतृत्व में बनी क्रिकेट टीम के सदस्य थे। उन्होंने 1934-35 में भारत तथा पटियाला के लिए खेला। इमरान ने मुख्यमंत्री की ये बातें बड़ी ध्यान से सुनीं। चाहे क्रिकेट के बहाने ही सही इमरान तथा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के मध्य बर्फ कुछ तो पिघली।

इमरान तथा पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने जीरो प्वाइंट पर मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह तथा उनके नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने उम्मीद जाहिर की कि करतारपुर कॉरीडोर से शुरू हुई यात्रा आगे भी भविष्य में दोनों देशों के मध्य एक मजबूत सेतू का कार्य करेगी। दोनों देशों को खेल भावना से भविष्य में आगे बढ़ना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News