बादल परिवार डूबती बेड़ी बचाने के लिए घटिया राजनीति पर उतरा : कैप्टन अमरेंद्र

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 09:44 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कृषि बिलों का निरंतर और बेशर्मी भरे ढंग से सियासीकरन करने पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पर बरसते हुए कहा कि वास्तव में बेसहारा किसानों पर कानून थोपने के लिए प्राथमिक तौर पर अकाली दल ही जिम्मेदार है।

ऐसी नौटंकियां और राजनीतिक ओछापन अकाली दल के पंजाब में गिर चुके गौरव को बहाल करने में सहायक नहीं होंगी, क्योंकि लोग खासकर किसान बादलों को दोगलेपन वाली नीति अपनाने के कारण रद्द कर चुके हैं। बादल परिवार अपनी डूबती बेड़ी बचाने के लिए घटिया राजनीति पर उतर आया है। कैप्टन ने कहा कि बादल परिवार ने संकुचित राजनैतिक लाभ के लिए पार्टी का बेड़ा डुबो कर रख दिया जिसे पंजाबियों के हितों की रक्षा की विरासत और लंबे इतिहास के कारण जाना जाता था। सुखबीर और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत में राजनैतिक सूझबूझ की कमी ने सदा के लिए अकाली दल की बेड़ी में पत्थर डाल दिए।

कैप्टन ने कहा कि अकाली दल कृषि आर्डीनैंसों के मौके पर मूकदर्शक बन कर न रहता तो स्थिति यहां तक न पहुंचती। मुख्यमंत्री ने सुखबीर की तरफ से विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग और उनकी पार्टी की तरफ से ए.पी.एम.सी. एक्ट रद्द करने के लिए रा’य सरकार को बिना शर्त हिमायत देने की पेशकश करने की भी खिल्ली उड़ाई है। कैप्टन ने सुखबीर को पूछा कि कृषि बिलों के खिलाफ बुलाए विधानसभा सत्र के मौके पर प्रस्ताव पास करते समय आपके विधायक कहां थे। सर्वपार्टी मीटिंग के मौके पर आपने बिना शर्त हिमायत क्यों नहीं दी। आपके दोगलेपन का मजाक सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि देश में उड़ रहा है। 

Vatika