कैप्टन ने स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाज सिमरनजीत कौर चकर को दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 08:25 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रविवार को कलोन (जर्मनी) में मुक्केबाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाज सिमरनजीत कौर चकर को मुबारकबाद दी। उन्होंने आज अपने बधाई संदेश में कहा कि मुक्केबाजी खेल के इस प्रतिष्ठित और बड़े मुकाबले में उसकी यह प्राप्ति न सिफर् पंजाब बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है। पंजाब की अब महिला मुक्केबाजी के गढ़ के तौर पर पहचान बनी है जिसके लिए सिमरनजीत, उसके माता-पिता और कोच बधाई के पात्र हैं। 

खेल मंत्री गुरमीत राणा सोढ़ी ने भी सिमरन को बधाई दी है और भविष्य के लिए शुभकामना दी है। ज्ञातव्य है कि कलोन में मुक्केबाजी विश्व कप में महिला वर्ग के 60 किलो भार वर्ग में सिमरनजीत ने फाईनल में जर्मनी की माया कलेनहांस को 4-1 से हराया। इससे पहला सेमी फाईनल में सिमरनजीत ने युक्रेन की मारियन्ना बसानेतस को भी 4-1 से हराया था। इस साल मार्च में सिमरनजीत कौर की तरफ से टोकियो ओलम्पिक खेल के लिए क्वालीफाई किया था। 

इसके बाद खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री की तरफ से सिमरनजीत कौर को पांच लाख रुपए का चैक भेंट किया था। मुक्केबाजी विश्व कप में भारतीय टीम (पुरूष और महिला) ने कुल 9 पदक जीते हैं जिनमें 3 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल हैं।

Mohit