दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर गिराने के मामले में प्रतिनिधिमंडल जल्द PM मोदी से मिलेगा : अमरेन्द्र

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 08:42 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में गुरु रविदास मंदिर को गिराए जाने के मामले में जल्द ही एक उच्चसतरीय प्रतिनिधिमंडल उनकी अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेगा, जिसमें उनको दलित समाज की भावनाओं से अवगत करवाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने यहां पी.ए.पी. में संत समाज तथा साधु सम्प्रदाय सोसायटी के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ उच्चसतरीय बैठक की जिसका आयोजन कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह द्वारा किया गया था। बैठक में कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी तथा कांग्रेस के सभी विधायकों राजकुमार चब्बेवाल, सुशील रिंकू, राजिन्द्र बेरी, बावा हैनरी, परगट सिंह ने भी भाग लिया। बैठक में कैप्टन ने कहा कि वह पहले ही केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी के ध्यान में गुरु रविदास मंदिर गिराने का मामला ला चुके हैं और साथ ही उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी पत्र लिखा है। इस अवसर पर संत समाज तथा साधु सम्प्रदाय सोसायटी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री ने दलित समाज का समर्थन किया है।

वहीं कैप्टन ने उन्हें भरोसा दिया कि मंदिर के लिए जमीन अधिगृहीत करने की जरूरत पड़ी तो पंजाब सरकार धनराशि उपलब्ध करवाएगी। वहीं, कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दलित समाज की बाजू पकड़ी है। दलित समाज के अंदर जो गुस्सा पाया जा रहा है, वह बिल्कुल जायज है। बैठक में डेरा बल्लां से संत लेखराज, मालवा से संत सुखविन्द्र सिंह हीरा, साधु सम्प्रदाय सोसायटी के चेयरमैन संत मोहिन्द्र पाल, प्रधान संत कुलवंत राय, उपाध्यक्ष संत गुरदीप गिरि पठानकोट वाले व अन्य ट्रस्टियों ने भी भाग लिया।

Vatika