हारी हुई सीटों पर मंत्रियों-विधायकों के खिलाफ Action की तैयारी में कैप्टन!

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 02:26 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह मिशन -13 के रूप में सभी सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरे थे लेकिन उनका मिशन 8 सीटों पर सिमट कर रह गया। चाहे देश भर में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब में पार्टी की यह बड़ी जीत है, फिर भी कैप्टन ने अपने मंत्रियों और विधायकों को चुनाव मुहिम में जितने कड़े आदेशों के साथ लगाया था, वह पूरा नहीं हो सका।


इस बात का कैप्टन को दुख है और उन्होंने गुरुवार को चुनाव नतीजों के बाद ही स्पष्ट कर दिया था कि ज़िम्मेदारी सही ढंग से न निभाने वाले मंत्रियों -विधायकों पर कार्रवाई होगी। पंजाब में जिन 5 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार नहीं जीत सके, उन सीटों के अधीन कैप्टन के करीब आधा दर्जन मंत्री आते हैं। यानि कैप्टन यदि कार्रवाई करते हैं तो उन्हें अपनी कैबिनेट में से कई मंत्रियों की छुट्टी करनी होगी।

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान कैप्टन ने सभी मंत्रियों और विधायकों को चेतावनी दी थी कि जिन मंत्रियों के इलाको में कांग्रेसी उम्मीदवार पिछड़ते हैं तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। साथ ही विधायकों को न तो चेयरमैनी मिलेगी और न ही अगले चुनाव में टिकट। अब देखना यह होगा कि हार वाली 5 सीटों के अधीन आते मंत्रियों और विधायकों पर मुख्यमंत्री कौन सी कार्रवाई अमल में लाते हैं।


Vatika