कैप्टन ने किया नए प्रोजैक्टों का ऐलान, जल्द शिफ्ट होंगी डेयरियां

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 10:56 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पटियाला शहर को अव्वल दर्जे का बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के अलावा शहर निवासियों को प्राथमिक सहूलतें देने के लिए विकास प्रोजैक्टों का जायजा लेते हुए कई अन्य प्रोजैक्टों का भी ऐलान किया। यहां अपने सरकारी निवास पर उच्चस्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने 3.78 करोड़ की लागत के साथ सनौरी अड्डा में 66 के.वी. सब स्टेशन के निर्माण को मंजूरी दे दी। 


इसी दौरान प्रमुख सचिव ऊर्जा ने बताया कि प्रोजैक्ट का काम दो हफ्तों में शुरू कर दिया जाएगा। अन्य प्रोजैक्टों में थापर यूनिवर्सिटी, शक्ति व्यवहार और पसियाना में 66 के.वी सब स्टेशनों की स्थापना के अलावा पटियाला के 66 के.वी. सब स्टेशन को 220 के.वी. में अपग्रेड करना शामिल है। इन पर 25 करोड़ रुपए की लागत आएगी। पीने के लिए नहरी पानी मुहैया करवाने संबंधी प्रोजैक्ट बारे मुख्यमंत्री को अवगत करवाते हुए डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि शहर निवासियों को भूजल (ट्यूबवैल) की बजाय नहरी पानी पीने के लिए मिलेगा और प्रोजैक्ट के लिए फंड एशियन डिवैल्पमैंट बैंक द्वारा दिए जा रहे हैं। 

मीटिंग में विचार गए अन्य मुद्दों में छोटी नदी की सफाई, गांव साधूवाल में खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना के इलावा दक्षिणी बाईपास के सौन्दर्यकरण का काम चलाने, बस स्टैंड के नजदीक फ्लाईओवर, बारादरी बागों में बाड़, संगरूर की तरफ से हरेक प्वाइंट का सौंदर्यकरण और सिटी सैंटर और भुपिंदरा रोड में नई पार्किंग के मुद्दे शामिल हैं।पटियाला के मेयर द्वारा उठाए गए मसलों पर मुख्यमंत्री ने अपने प्रमुख सचिव को स्थानीय निकाय के पास लंबित मामलों का निपटारा करवाने के लिए कहा जिससे इन प्रौजैक्टों को समय पर लागू किया जा सके।

Vatika