श्वेत मलिक का बयान बेतुका और हास्यास्पद: कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 10:12 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा उन पर और उनकी सरकार  के कामकाज पर दिए गए बयान को बेतुका और हास्यास्पद करार दिया है। उन्होंने केंद्र में भाजपा सरकार के फेल हो जाने से लोगों का ध्यान दूसरी ओर ले जाने के लिए घटिया हथकंडे इस्तेमाल करने का मलिक पर आरोप लगाया है।  

भाजपा के कुशासन का जबरदस्त रिकार्ड है
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों ने राज्य को चलाने के लिए उन्हें वोट दिया है न कि भाजपा को। उन्होंने मलिक को सरकार के कामकाज से अलग रहने और अपनी पार्टी पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के कुशासन का जबरदस्त रिकार्ड है और कांग्रेस सरकार के कामकाज पर टिप्पणी करने का इसके किसी भी मैंबर को कोई हक नहीं है। कैप्टन ने कहा कि डेढ़ साल दौरान सरकार ने सरकारी और निजी क्षेत्र में नौकरियां मुहैया करवाई हैं और 3.89 लाख युवाओं को स्व:रोजगार में लगाया है। 

किसानों की आय दोगुनी करने में क्यों असफल रही है?
इस हिसाब से प्रतिदिन 695 व्यक्तियों को रोजगार दिया गया है। कई सालों में पहली बार पंजाब के रीयल एस्टेट क्षेत्र में उभार आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार और कामकाज संबंधी बोलने से पहले यह बढिय़ा होगा कि मलिक लोगों को स्पष्ट करें कि भाजपा ने हर साल लोगों के लिए 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने के वायदे को क्यों नहीं पूरा किया? यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि भाजपा तेल कीमतों को काबू करने, रुपए की कीमत को घटने से रोकने, काले धन को वापस लाने और किसानों की आय दोगुनी करने में क्यों असफल रही है?

फसलों का हुआ रिकार्ड उत्पादन
कृषि सैक्टर संबंधी मुख्यमंत्री ने मलिक को याद दिलाया कि पंजाब ने गत वर्ष गेहूं, धान और कपास के क्षेत्र में रिकार्ड उत्पादन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मलिक की पार्टी के हिस्सेदार अकालियों ने दशक के अपने शासन दौरान कर्जे में फंसे किसानों के लिए बातों के अलावा और कुछ भी नहीं किया परंतु उनकी सरकार ने पहले ही 307045 किसानों के 1736.29 करोड़ के सहकारी बैंकों के फसली कर्जे माफ कर दिए हैं। उनकी सरकार की कर्ज माफी की स्कीम के साथ कुल 10.25 लाख परिवारों को लाभ पहुंचेगा। 

Vatika