कैप्टन का BJP पर पलटवार, किसानों को अर्बन नक्सलवाद/खालिस्तानी कहना बंद करें

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 09:03 AM (IST)

चंडीगढ़ः केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ वरिष्ठ नेताओं द्वारा इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्दों पर भाजपा को लताड़ लगाते हुए मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पार्टी को कहा कि वे किसानों का अपमान करना बंद करें और उनकी वास्तविक लड़ाई को आपत्तिजनक नामों से जैसे अर्बन नक्सलवाद, खालिस्तानी आदि बुलाना बंद करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर भाजपा अपने अस्तित्व और आतंकवादियों/गुंडों के लिए लड़ने वाले संकटग्रस्त नागरिकों के बीच अंतर नहीं कर सकती है, तो उसे लोगों की पार्टी होने का दिखावा नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक पार्टी जो नागरिकों को उनके लोकतांत्रिक अधिकार का विरोध करने का अभ्यास कराती है क्योंकि नक्सलियों और आतंकवादियों ने उन नागरिकों पर शासन करने के सभी अधिकार खो दिए हैं।

भाजपा के महासचिव तरुण चुघ द्वारा पंजाब में किसानों को अर्बन नक्सल बुलाने पर कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने अपने राजनीतिक एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए नया तीर छोड़ा। उन्होंने चुघ से पूछा कि नाराज किसानों द्वारा इस तरह के विरोध प्रदर्शन न केवल पंजाब में बल्कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में भी हो रहे हैं। क्या इन सभी जगहों पर विरोध प्रदर्शन करने वाले किसान आपको नक्सलियों की तरह लगते हैं? और क्या इसका मतलब है कि कानून और व्यवस्था हर जगह ध्वस्त हो गई है? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News