भाजपा अपने हितों के लिए राज्यपाल के ऑफिस का कर रही गलत इस्तेमालः कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 10:35 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी, धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रविवार को भाजपा की पंजाब लीडरशिप द्वारा संविधानिक पद को विवादों में खींचकर राज्यपाल के उच्च पद की तहजीब को घटाने की हरकतों के लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिन राज्यों में वह विरोधी पक्ष में है, वहां वह लोकतंत्र से चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। 

भाजपा ने राज्य इकाई द्वारा उन (मुख्यमंत्री) पर पंजाब को एक और पश्चिमी बंगाल बनाने के लगाए आरोपों संबंधी किए ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सत्ता की भूखी भाजपा है जो अपने हितों के लिए राज्यपाल के ऑफिस का गलत इस्तेमाल कर रही है। कैप्टन ने कहा कि यह पश्चिमी बंगाल में हो रहा है, यह महाराष्ट्र में हुआ और अब यह सब कुछ पंजाब में करने की कोशिश कर रहे हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा योजनाबंद तरीके से सभी लोकतंत्र और संविधानिक संस्थाओं को कुचल रही है और राज्यपाल के ऑफिस को भी उन्होंने नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि यह कोशिशें ऐसी पार्टी को शोभा देती जो केंद्र में सत्ताधारी हो कर इन संस्थाओं की रखवाली वाली हो। 

कैप्टन ने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद वह संविधानिक परंपरा जिस अनुसार राज्यपाल राज्य का सरप्रस्त होता है लेकिन सारे अधिकारी मुख्यमंत्री के पास होते हैं, से पूरी तरह अनजान है। उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा नेता नहीं जानते कि मेरे राज्य में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सिर्फ मुख्यमंत्री करके ही नहीं बल्कि गृह मंत्री के कारण भी मेरी ही बनती है? उन्होंने भाजपा नेताओं को कहा कि संविधानिक मामलों पर अपना मुंह खोलने से पहले वह भारतीय संविधान की ए.बी.सी. पढ़ लिया करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News