खालिस्तानी आतंकी निज्जर की रैफरैंडम 2020 में नियुक्ति से SFJ का चेहरा बेनकाब : कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 08:23 AM (IST)

जालंधर(धवन): वांछित खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की खालिस्तान रैफरैंडम 2020 में नेतृत्व करने की नियुक्ति को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कड़ा स्टैंड लेते हुए कहा कि इसने सिख फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे.) के असल चेहरे को बेनकाब कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने वांछित आतंकी की नियुक्ति पर कहा कि भारत सरकार को इस मामले को वैश्विक समुदाय के सामने उठाना चाहिए क्योंकि यह मामला भारत में शांति व सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा कर सकता है। उन्होंने फरवरी, 2018 में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ अमृतसर में हुई मुलाकात के दौरान भी हरदीप सिंह निज्जर का मामला उठाया था। 

उन्होंने ट्रूडो से कहा था कि अगर कनाडा सरकार इसे नहीं रोकती तो किसी न किसी दिन ये आतंकी कनाडा की सुरक्षा व अमन-शांति के लिए भी खतरा बन जाएंगे। रैफरैंडम 2020 में अब आतंकी निज्जर को शामिल करके एस.एफ.जे. ने बता दिया है कि वह हिंसक अभियान का संचालन कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस मूवमैंट को पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. समर्थन दे रही है। अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि रैफरैंडम 2020 का उद्देश्य पंजाब में पुन: गड़बड़ करवाना है। इस भारत विरोधी एजैंडे को पाकिस्तान का समर्थन हासिल है।

रैफरैंडम 2020 आई.एस.आई. का ही एक हिस्सा बन कर रह गया है। पन्नू तथा निज्जर दोनों ही भारत तथा पंजाब में आतंकवादी घटनाओं को प्रोत्साहित करना चाहते हैं। निज्जर को अब इस मूवमैंट का हिस्सा बनाकर एस.एफ.जे. तथा आई.एस.आई. ने अपनी मंशाओं को स्पष्ट कर दिया है कि वह पंजाब में गड़बड़ करवाना चाहती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस द्वारा पंजाब के प्रति विदेशों में दुष्प्रचार किया जा रहा है। 

swetha