दिल्ली में कपूरथला हाऊस पहुंचे मुख्यमंत्री अमरेंद्र, सोनिया गांधी के साथ बातचीत आज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 10:24 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी कुमार, धवन): कांग्रेस हाईकमान के साथ प्रस्तावित बैठक के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सोमवार को दिल्ली में कपूरथला हाऊस पहुंच गए। मुख्यमंत्री 22 जून को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा 3 सदस्यीय कमेटी से मिल सकते हैं। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री पहले तीन सदस्यीय कमेटी के साथ मुलाकात करेंगे। कमेटी ने गत दिनों पंजाब के तमाम विधायकों, मंत्रियों, सांसदों और नेताओं के साथ मुलाकात के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी थी। इसके बाद राहुल गांधी ने भी कमेटी के साथ मुलाकात कर रिपोर्ट पर चर्चा की थी।

कहा जा रहा है कि कमेटी ने रिपोर्ट में जिन फार्मूलों को अमल में लाने का सुझाव दिया है, उस पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र और हाईकमान के स्तर पर सहमति नहीं बन पाई है। इसके चलते सोनिया गांधी ने कमेटी को एक बार फिर मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के निर्देश दिए हैं ताकि रिपोर्ट के आधार पर लिए जाने वाले निर्णयों पर सहमति बनाई जा सके। हालंाकि किन फार्मूलों पर चर्चा होनी है, इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। कमेटी सदस्यों का कहना है कि मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात में कुछ मसलों पर चर्चा होनी है जिसके बाद ही हाईकमान पंजाब कांग्रेस के भविष्य का फैसला करेगी।  
 

सिद्धू पर संशय बरकरार, सोमवार को नहीं गए दिल्ली
 पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर अभी भी संशय बरकरार है। खास बात यह है कि जहां एक तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं, वहीं सिद्धू सोमवार को पटियाला में ही डटे रहे। पहले कहा जा रहा था कि 22 जून को सिद्धू और कैप्टन हाईकमान के साथ मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी ने भी संभाला मोर्चा, नेताओं के साथ मंथन 

इस बीच सोमवार को राहुल गांधी ने पंजाब के कुछ कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की। सांसद गुरजीत सिंह औजला सहित राजकुमार वेरका करीब शाम 5 बजे राहुल गांधी से मुलाकात करने पहुंचे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी पंजाब के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ वन टू वन बैठक कर रहे हैं और हाईकमान के फैसलों से पहले सबकी नब्ज टटोलेंगे।  

रावत ने सिद्धू के बेबाक बोल पर उठाया सवाल
दिल्ली में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पटियाला में दिए जा रहे इंटरव्यू पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस हाईकमान पूरे मामले को लेकर बातचीत का दौर जारी रखे हुए है तो सार्वजनिक बयानबाजी का कोई औचित्य नहीं है। रावत ने कहा कि सिद्धू की तमाम बयानबाजी का ब्यौरा मंगवाया गया है जिसकी समीक्षा के बाद ही कोई बात कही जा सकेगी। 

वेरका ने कोआर्डिनेशन कमेटी के गठन का दिया संकेत
राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद विधायक राजकुमार वेरका ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर पार्टी और सरकार के कामकाज में तालमेल बैठाते हुए 2022 की चुनावी जंग का आगाज हो जाएगा।  राहुल गांधी 2022 के चुनावों को लेकर पूरी रणनीति का मंथन कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News