किसानों पर लुकआऊट नोटिस को लेकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह का सवाल-कहा क्या माल्या या नीरव मोदी हैं ये ?

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 08:20 PM (IST)

चंडीगढ़: दिल्ली में किसान नेताओँ पर मामला दर्ज होने के बाद उनके खिलाफ लुकआऊट नोटिस जारी किए जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र पर सवाल खड़ा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को फ्लाइट लेकर उड़ जाने के खतरे के रूप में देखना बेहद निंदनीय है।

सीएम ने कहा कि आखिर गरीब किसान कहां भाग जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनमें से अधिकांश छोटे किसान हैं जिनके पास थोड़ी जमीन का ही कब्जा है। सीएम ने कहा कि वह  विजय माल्या, नीरव मोदी, ललित मोदी और मेहुल चौकसी जैसे बड़े कॉर्पोरेट नहीं हैं जो बैंक फ्राड कर भाग चुके हैं। इन लोगों को तो रोकने में सरकार पहले विफल रही लेकिन अब इन बेचारे किसानों को निशाना बना रहे हैं जो अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र को तुरंत आदेश जारी कर किसानों के खिलाफ जारी लुक आऊट नोटिस वापिस लेने चाहिएं। 

कैप्टन ने कहा कि जिन लोगों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हिंसा की उन लोगों पर एक्शन लेने की बजाए सरकार शांतमयी ढंग से धरने देने तथा मार्च निकालने वालों पर मामले दर्ज कर बेवजह उन्हें परेशान कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि कुछ लोगों के इस हिंसा के कृत्य पर पूरे किसान समाज को कैसे दोषी ठहराया जा सकता है। 

कैप्टन ने कहा कि लाल किले पर जो हुआ उस घटना से किसान संगठनों ने पहले ही अलग कर लिया था। लेकिन सरकार अब किसान अंदोलन को कमजोर करने के लिए इस तरह के काम कर रही है। जबकि इ लोगों में से एक भी किसान नेता को हिंसा में शामिल होते नहीं देखा गया है। 

Anil Pahwa