हुजूर साहिब में फंसी संगत की वापिसी के लिए कैप्टन और हरसिमरत में छिड़ी क्रैडिट वार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 04:08 PM (IST)

पटियाला (परमीत): तख्त श्री हुजूर साहिब में दर्शनों के लिए पंजाब से गए श्रद्धालुओं की घर वापिसी की केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल में ट्विटर पर क्रेडिट वार छिड़ गई है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि उनको  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ऊधव ठाकरे का फोन आया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हुजूर साहिब में फंसे सिख श्रद्धालुओं की पंजाब वापिसी की मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव को हिदायत दी है कि वह श्रद्धालुओं को लाने के लिए गाड़ियां आदि का प्रबंध करें। ट्रांसपोर्टेशन का खर्चा पंजाब सरकार देगी।

कैप्टन के ट्वीट के  बाद  केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि सिख श्रद्धालुओं की नंदेड़ साहिब से घर वापिसी के लिए वह गृहमंत्री अमित शाह का धन्यावाद करने दिल्ली आई है। अब पंजाब सरकार से उनकी विनती करती  हैं कि वह शिरोमणी अकाली दल की बसों को इजाजत दें जिससे श्रद्धालुओं को जल्दी से जल्दी वापस घर लाया जा सके। इस तरह यह मसला हल होने के बाद अब इसको हल करवाने के लिए क्रेडिट बार छिड़ गई है, क्योंकि संकट के समय भी कोई भी राजनीतिक पक्ष लाभ लेने से पीछे नहीं हटना चाहती। इससे पहले हरसिमरत कौर बादल ने 19 अप्रैल को अपने फेसबुक पेज पर लाइव होकर वीडियो डाली थी।इसमें उन्होंने दावा किया था कि केंद्र सरकार ने श्रद्धालुओं को वापस घर भेजने के लिए विशेष परवानगी दे दी है । उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव के साथ भी बातचीत की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News