‘सरबत दा भला’ के लिए की गई अरदास में शामिल हुए ‘कैप्टन व जाखड़’

5/2/2021 12:03:17 PM

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व पर ‘चढ़दी कला’ और ‘सरबत दा भला’ के लिए अरदास में लोगों के साथ वर्चुअल तौर पर शामिल हुए।

अरदास करते हुए कैप्टन अमरेंद्र ने लोगों को गुरु साहिब द्वारा प्रेम, धर्मनिरपेक्षता, धार्मिक सहनशीलता, धर्म मानने की स्वतंत्रता और शांतमयी सह-अस्तित्व के दिए सर्वव्यापी संदेश को अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वयं को भाग्यशाली समझते हैं कि पिछले शासनकाल दौरान साल 2004 में अमृतसर में हरिमंदिर साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश दिवस की 400वीं वर्षगांठ मनाने, श्री मुक्तसर साहिब में 40 मुक्तों की याद में एक स्मारक सहित कई स्मारक स्थापित करने और फतेहगढ़ साहिब में कई यादगारी गेट बनाने का सौभाग्य हासिल हुआ। अब मौजूदा कार्यकाल के दौरान भी श्री गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व और श्री गुरु गोङ्क्षबद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व मनाने का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 9वें पातशाह के प्रकाश दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए थे लेकिन कोविड के कारण अब वर्चुअल तौर पर करवाए जा रहे हैं। साल भर चलने वाले समारोहों के दौरान जब भी स्थिति में सुधार होगा तो ऐतिहासिक दिवस को मनाने के लिए विशाल समारोह करवाया जाएगा। इस दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने लोगों को मानवता की सच्ची परंपरा में श्री गुरु साहिब द्वारा दिखाए गए धार्मिकता के मार्ग पर चलने की अपील की है।

पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि गुरु साहिब द्वारा मानवता की सेवा के दिखाए गए मार्ग पर समाज को इस समय सबसे अधिक चलने की जरूरत है क्योंकि जिस तरह से कोरोना महामारी विकराल रूप धारण कर गई है उसे देखते हुए पीड़ितों की मदद करने की इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static