फिल्म जगत के कलाकारों से कैप्टन की ये अपील

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाबी कलाकारों, गायकों, नाटककारों और फिल्मकारों को नशों विरोधी मुहिम में बढ़-चढ़ कर सहयोग करने की अपील की है।  मुख्यमंत्री ने आज यहां पंजाबी कॉमेडियन जसविन्दर भल्ला, कर्मजीत अनमोल और बाल मुकन्द शर्मा के साथ बातचीत के दौरान उनसे नशों के मुद्दे पर समाज में अपेक्षित परिवर्तन लाने के लिए प्रयास करने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि कलाकार लोगों के दिलों की धड़कन होते हैं तथा उनके प्रशंसक फेसबुक, और वॉट््सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करते हैं जिस कारण वे लोगों में नशों के प्रति धारणा को बदलने में अहम योगदान दे सकते है। नशों की चुनौती से निपटने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए कैप्टन ने कहा कि इस मुद्दे पर कलाकारों की भूमिका बहुत मायने रखती है क्योंकि उनका भावनात्मक और प्रेरणामयी अंदाज आम लोगों को प्रोत्साहित करता है ।वे इस समय नशों में फंसे भोले-भाले नौजवानों को दलदल से निकालने में अहम रोल अदा कर सकतेे है। 

पंजाबी गीतों में हिंसा तथा भौंडेेपन के बढ़ते रुझान पर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया ऐसे नकारात्मक प्रचार को घटाने के लिए सोशल मीडिया पर सकारात्मक विषय को अधिक उत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कलाकारों और गायकों को गीतों और वीडीयोज में बंदूक, सभ्याचार और अश्लीलता को उत्साहित न करने के प्रति आपसी सहमति बनाने का आग्रह किया क्योंकि ऐसे गीत संवेदनशील मन प्रभावित करते हैं। 


 

Vaneet