अहम खबरः सिद्धू के आक्रामक तेवर बरकरार, कैप्टन को हाईकमान के फैसले का इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): दिल्ली में राहुल-प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद भी नवजोत सिद्धू के आक्रामक तेवर में कोई बदलाव नहीं आया है। एक दिन की चुप्पी के बाद ही सिद्धू ने एक बार फिर बिजली कटौती के मसले पर कैप्टन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेशक, सिद्धू के इस ताबड़तोड़ हमले को लेकर कैप्टन विरोधी उत्साहित हैं, लेकिन सिद्धू की इस तीखी बयानबाजी से सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्मा गया है। 

फिलहाल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पूरी तरह से खामोशी धारण की हुई है। उनके समर्थक जब भी उनसे नवजोत सिद्धू को लेकर संभावित फैसले बारे बातचीत करते हैं तो मुख्यमंत्री शांत स्वभाव से उन्हें चुप रहने तथा केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार करने के लिए कह रहे हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि केंद्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा वह उन्हें स्वीकार्य होगा। कैप्टन सिद्धू को लेकर अपने मन की बात केंद्रीय नेतृत्व व 3 सदस्यीय कमेटी को पहले ही बता चुके हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रहे हैं।  कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के गांधी परिवार से शुरू से ही अच्छे संबंध रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने हमेशा उनकी बातों को गंभीरता से लिया है।  कैप्टन की रणनीति हमेशा ही गुप्त रही है। इसलिए केंद्र के संभावित फैसले के बाद कैप्टन व उनके समर्थक अपने पत्ते खोलेंगे।

सिद्धू डिप्टी सी.एम. बने तो एक और डिप्टी सी.एम. बनेगा 
केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अगर नवजोत सिद्धू को डिप्टी सी.एम. बनाया जाता है तो उस स्थिति में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा एक दलित को डिप्टी सी.एम. बनाया जा सकता है। सिद्धू को पंजाब कांग्रेस कमेटी काa प्रधान बनाने में सबसे बड़ी रुकावट 2 जाट-सिखों का महत्वपूर्ण पदों पर विराजमान होना हो सकता है। कैप्टन सिंह स्वयं जाट नेता हैं जोकि मुख्यमंत्री हैं। ऐसी स्थिति में एक और जाट को कांग्रेस की प्रधानगी देने से ङ्क्षहदुओं व दलितों में गलत संदेश जा सकता है। कैप्टन ने यही हाईकमान को संदेश दिया है कि सभी समुदायों के बीच संतुलन बनाकर रखने की जरूरत है। वह पंजाब कांग्रेस की प्रधानगी ङ्क्षहदू नेता के हाथों में रखने के पक्षधर हैं। सिद्धू को अगर डिप्टी सी.एम. पद के साथ कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन का पद दिया जाता है तो भी कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को कोई एतराज नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News