कैप्टन-बादल-मोदी तीनों की आपस में मिलीभगत : भगवंत मान

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 09:01 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष सांसद भगवंत मान ने कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस- अकाली दल (बादल) और भाजपा की गंदी राजनीति को पंजाब के किसान हकों का कातिल करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी द्वारा कृषि कानूनों को पास करवाने में हरसिमरत की अहम भूमिका बारे बताना और साथ ही सुखबीर का कहना कि सब कोरा झूठ है, का मकसद सिर्फ किसानों का ध्यान असली मुद्दों से भटकाना व संघर्ष को तारपीडो करना है। 

उन्होंने कहा कि रिवायती राजनेता जनता को गुमराह कर राजनैतिक लाभ नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि आप और पंजाब की किसान जत्थेबंदियां चाहती हैं कि कैबिनेट मीटिंग दौरान कृषि कानूनों को लागू करते समय जो भी कार्रवाई हुई उसके मिनट्स जनता के सामने रखे जाएं ताकि पता लगे सके कि पास करवाने में किस पार्टी ने अहम भूमिका निभाई है। मान ने अकाली दल (बादल) को भाजपा की ‘बी’ और कांग्रेस भाजपा की समर्थक टीम बताया। उन्होंने कहा कि कैप्टन-बादल-मोदी तीनों ही एकजुट होकर योजना के तहत बयानबाजी कर किसानों के संघर्ष को तारपीडो करना चाहते हैं।

मान ने कहा कि किसान विरोधी पार्टियों को ऐसी बयानबाजी करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि भाजपा और अकाली दल (बादल) के मैंबर कैबिनेट मीटिंग में शामिल थे। वह चाहें तो मीटिंग के मिनट्स पंजाब की जनता के सामने रख सकते हैं जिससे हरसिमरत की स‘चाई सार्वजनिक हो जाएगी कि किसान हितैषी हैं या विरोधी। मान ने कहा कि अकाली दल (बादल) अब किसानों के संघर्ष से डर कर खुद को किसानों के हितैषी जताने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र ने भी सर्वदलीय मीटिंग में वायदा किया था कि कृषि कानूनों को वापस करवाने के लिए विशेष सत्र बुलाएंगे परंतु अपनी आदत से मजबूर हमेशा की तरह इस बार भी वायदे से पलट गए। यह कह रहे हैं कि अब विशेष सत्र बुलाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि कृषि कानून पास हो गए हैं। कै. अमरेंद्र किसान हितैषी हैं तो तुरंत विशेष सत्र बुलाएं और पूरे पंजाब को खुली मंडी बनाने का कानून पास करें जिससे पंजाब के किसानों और आढ़तियों को उनके हक मिल सकें।

Vatika