धारा 370 को लेकर आक्रामक हुए कैप्टन, AAP विधायक की ऐसे की खिंचाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 08:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले विशेष राज्य का दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने का विरोध करने पर आम आदमी पार्टी (आप) के एक विधायक की मंगलवार को खिंचाई की। 

पंजाब विधानसभा सत्र के तीसरे दिन शून्य काल के दौरान मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने ‘आप' विधायक कंवर संधु से पूछा कि वह केंद्र सरकार के कदम का विरोध क्यों कर रहे हैं जब उनकी पार्टी ने केंद्र सरकार के फैसले का पहले ही समर्थन कर दिया है। अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के निर्णय की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए संधु ने मोदी सरकार के इस फैसले को ‘असंवैधानिक' बताते हुए इसे देश के संघीय ढांचे पर ‘हमला' बताया। 



जब संधु केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे थे तो उसी दौरान मुख्यमंत्री ने खड़े होकर कहा कि आप के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो पहले ही इस फैसले का समर्थन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं एक बात नहीं समझता हूं कि आपके अध्यक्ष केजरीवाल इसका समर्थन कर रहे हैं और आप इसके खिलाफ बोल रहे हैं। आप किधर हैं?'' दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले का समर्थन किया था। 

Mohit