टिकरी बार्डर पर किसान महिलाओं के साथ हुए हादसे पर कैप्टन ने जताया दुख

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 01:09 PM (IST)

जालंधरः टिकरी बार्डर पर सड़क हादसे का शिकार हुई तीन किसानी महिलाओं की मौत पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से दुख का प्रगटावा किया गया है। दुख जताते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि टिकरी बार्डर पर तेज रफ्तार की चपेट में आने के साथ मानसा की 3 किसान महिलाओं की दर्दनाक मौत होने की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ है।

यह भी पढ़ेंः बेरोजगार अध्यापकों ने पानी की टंकी पर चढ़ किया रोष प्रदर्शन, सरकार की यह मांग

घटना में गंभीर रूप के साथ तीन महिलाएं भी घायल हुई हैं, जिनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हैं। वहीं कैप्टन ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए भी कहा है और घायलों के इलाज को यकीनी बनाने की बात की है। 

यह भी पढ़ेंः डिप्टी सी.एम. रंधावा इन एक्शन, 3 पुलिस अधिकारियों को किया suspend

बता दें कि हरियाणा के बहादुरगढ़ में तेज रफ्तार ट्रक की तरफ से आंदोलनकारी किसान महिलाओं को ट्रक द्वारा कुचल दिया गया। यह घटना बहादुरगढ़ के फ्लाईओवर नीचे झज्जर रोड पर घटी, जहां डिवाइडर पर बैठीं किसान महिलाओं पर ट्रक चढ़ गया। इस हादसे दौरान 3 बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि किसान महिलाएं घर जाने के लिए आटो का इंतजार कर रही थीं। इस दौरान मौके पर 2 किसान महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ेंःचंडीगढ़ में BJP की बैठक, तैयार करेंगे चुनाव रणनीति

सभी महिलाएं मानसा जिले के गांव खीवा दयालूपुरा वाले की निवासी हैं। यह कई दिनों से दिल्ली के किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए गई हुई थीं। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के जिला प्रधान राम सिंह भैनी बाघा ने बताया कि मृतक महिलाओं में अमरजीत कौर (58) पत्नी हरजीत सिंह, गुरमेल कौर (60) पत्नी भोला सिंह और छिन्दर कौर (61) पत्नी भान सिंह शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घायलों में गुरमेल कौर पत्नी मेहर सिंह और हरजीत कौर पत्नी गुरतेज सिंह को अस्पताल दाखिल करवाया गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News