धनंजय की मौत पर कैप्टन ने जताया शोक, DC को दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 04:47 PM (IST)

जालंधरः लुधियाना के एक सरकारी स्कूल में टीचर-प्रिसींपल द्वारा एक छात्र को प्रताड़ित करने के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। कैप्टन ने ट्वीट करते लिखा है कि लुधियाना में प्रिंसीपल और टीचर की प्रताड़ना से दुखी होकर आत्महत्या करने वाले 11 वीं के छात्र धनंजय ने क की मौत से वह काफी आहत हैं। उन्होंने लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर को व्यक्तिगत तौर पर मामले की जांच करके उन्हें रिपोर्च सौंपने के लिए कहा है। इस दुख की घड़ी में उनकी संवेदनाएं परेवार के साथ हैं।  

क्या है मामला 
मृतक के पिता बृजराज ने बताया कि  उसका बेटा ढंढारी कलां स्थित एस.जी.डी. ग्रामर सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 11वीं का छात्र था। कुछ दिनों पहले उनके बेटे ने स्कूल की नई पैंट ली थी, मगर आजकल के फैशन के हिसाब से थोड़ी ऊंची ले ली थी। टीचर्स ने पैंट बदलने के लिए कहा तो धनंजय ने कहा कि जब पिता को तनख्वाह मिलेगी तो वह नई ले लेगा। 2 दिन पहले धनंजय की 2 टीचर्स उसे काफी बोली और उसे क्लासरूम में काफी बेइज्जत किया। इसके बाद उसे पकड़ कर प्रिंसीपल के रूम में ले गए जहां टाई से उसके हाथ बांधकर उसे पीटा गया था।। इसके बाद धनंजय ने स्कूल जाने से ही मना कर दिया था। उसने 2 दिन से खाना तक नहीं खाया था।



वीरवार की रात भी उसने खाना नहीं खाया।देर रात धनंजय ने कहा कि वह रोटी खा लेगा और उसने खुद को अकेला छोडऩे के लिए कहा था। वह रात करीब 2 बजे सोने के लिए अपने कमरे में चली गई, मगर काफी देर तक उसे नींद नहीं आई। एक घंटे बाद वह दोबारा धनंजय के कमरे में गई जहां अंदर से कुंडी लगी हुई थी। उसने दरवाजा खटखटाया मगर धनंजय ने अंदर से लॉक नहीं खोला। फिर उसने दरवाजे को जोर से धक्का दिया तो कुंडी निकल गई। जब वह अंदर गई तो उसके होश उड़ गए, धनंजय रस्सी के सहारे फंदे से लटक रहा था। उसने शोर मचाकर पति को बुलाया, फिर  पड़ोसियों की मदद से धनंजय को उतार कर नजदीकी अस्पताल ले गए थे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, थाना डाबा की पुलिस ने मृतक के पिता बृजराज के बयानों पर स्कूल के डायरैक्टर, प्रिंसीपल और आरोपी टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

swetha