विधानसभा 2022: प्रशांत किशोर द्वारा विधायकों के टिकट काटने की बातों पर कैप्टन ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 07:18 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में चुनावों के बीच कांग्रेस पार्टी के टिकट बांटने के कई कयासों को विराम लगाते हुए आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से स्पष्टीकरण दिया गया। कैप्टन ने मीडिया में चल रही सभी बातों को खारिज करते हुए कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकटों को अंतिम रूप देने में प्रशांत किशोर की कोई भूमिका नहीं है।

मुख्यमंत्री ने पंजाब कांग्रेस में अपने नए नियुक्त मुख्य सलाहकार प्रशांत किशोर को टिकटों पर निर्णय लेने से नाराजगी की खबरों के बीच कहा कि “इसका कोई सवाल ही नहीं है। किशोर ने इस मामले में कोई बात नहीं कही है'। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में टिकट बांटने के लिए निर्धारित मानक और पैटर्न हैं, किसी भी विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान द्वारा गठित एक राज्य चुनाव समिति है, जो सभी नामों पर विचार करती है और अंतिम उम्मीदवारों पर फैसला करती है। उन्होंने आगे कहा कि शॉर्टलिस्ट किए गए नामों को स्क्रीनिंग कमेटी के पास जांच के लिए भेजा जाता है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व शामिल हैं उसके बाद ही अंतिम निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा लिया जाता है, जिसमें किसी व्यक्ति की कोई भूमिका नहीं है।

गौरतलब है कि पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच कांग्रेस पार्टी में हलचल शुरू होने के कयास लगाए जा रहे है। ऐसी खबरे सामने आ रही है जिसमें सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर के चलते पंजाब के कई विधायकों के टिकट कट सकते है। एक मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी के कम से कम 30 विधायकों को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बदलने और वर्तमान निर्वाचन क्षेत्रों से अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित करने की रणनीति बनाई है, जिसका पार्टी आलाकमान ने जमकर विरोध कर रही है। उन्ही सब बातों को खारिज करते हुए आज मुख्यमंत्री का यह स्पष्टीकरण आया है। 
 

Content Writer

Tania pathak